scorecardresearch
 

India vs South Africa Match: भारत-साउथ अफ्रीका मैच में बारिश बनेगी दुश्मन? जानिए गुवाहाटी के मौसम का हाल

दो हफ्ते बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले होने वाली यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद अहम है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में पहला मैच जीतकर भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई है. अब सीरीज का दूसरा मैच आज (2 अक्टूबर) गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा...

X
Barsapara Cricket Stadium Guwahati (Twitter)
Barsapara Cricket Stadium Guwahati (Twitter)

India vs South Africa Match: भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. दूसरा मैच आज (2 अक्टूबर) गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच में टॉस 6.30 बजे होगा.

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले होने वाली यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद अहम है. हाल ही में टीम इंडिया ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया है. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में पहला मैच भी आसानी से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई है.

अब सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी में होना है. यदि भारतीय टीम यह मैच भी जीतती है, तो सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लेगी. मगर यह फैन्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. वह ये है कि गुवाहाटी का मौसम ठीक नहीं लग रहा है. मैच में बारिश दुश्मन बन सकती है. 

बारिश के कारण टॉस में देरी हो सकती है

Accuweather के मुताबिक, गुवाहाटी में दिन के समय करीब 6 प्रतिशत, जबकि शाम के बाद 40 प्रतिशत बारिश का अनुमान है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में बूंदाबांदी की आशंका है. यानी मैच शुरू होता है, तो बीच-बीच में हल्की बारिश के कारण रोकना पड़ सकता है.

फैन्स के लिए एक बुरी खबर यह है कि शाम 7 बजे के बाद बारिश की संभावना 40 प्रतिशत तक है. ऐसे में यह मैच बारिश के कारण बाधित हो सकता है. Accuweather के मुताबिक शाम 7 बजे बारिश होने की भी संभावना है. ऐसे में टॉस में देरी हो सकती है.

गुवाहाटी में शुक्रवार को मौसम का पूर्वानुमान

  • अधिकतम तापमान: 35 डिग्री सेल्सियस
  • न्यूनतम तापमान: 27 डिग्री सेल्सियस
  • बारिश की आशंका: 40%
  • बादल छाए रहेंगे: 98%
  • हवाओं की गति रहेगी: 24 km/h

टी20 सीरीज के लिए दोनों देशों की स्क्वॉड 

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद अर्शदीप सिंह, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज.

साउथ अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रेज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रीले रॉसो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, यॉर्न फॉर्ट्यून, मार्को येनसन और ए. फेलुक्वायो.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें