scorecardresearch
 

IND vs NZ, Kanpur Test: पांचवें दिन फिर मैदान पर नहीं उतरे ऋद्धिमान साहा, BCCI ने बताई वजह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट का आज (सोमवार) पांचवां दिन है. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का टारगेट मिला है. अब आखिरी दिन रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी पर कीवियों को समेटने की जिम्मेदारी है.

X
Wriddhiman Saha Wriddhiman Saha
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5वें दिन मैदान पर नहीं उतरे विकेटकीपर साहा 
  • भरत को एक बार फिर मिली कीपिंग की जिम्मेदारी

IND vs NZ, Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट का आज (सोमवार) पांचवां दिन है. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का टारगेट मिला है. अब आखिरी दिन रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी पर कीवियों को समेटने की जिम्मेदारी है. तीनों गेंदबाजों ने मिलकर पहली पारी में नौ कीवी बल्लेबाजों को आउट किया था.

खेल के आखिरी दिन ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे हैं. तीसरे दिन की ही तरह केएस भरत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिली है. बीसीसीआई ने साहा को लेकर अपडेट शेयर किया है.

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'दूसरी पारी में कीपिंग करते हुए ऋद्धिमान साहा की गर्दन में जकड़न महसूस हुई. विकेटकीपिंग के दौरान यह उनके मूवमेंट को प्रभावित कर रहा था. केएस भरत पांचवें दिन उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग करेंगे.'

दूसरी पारी में ऋद्धिमान साहा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते भारत टीम ने न्यूजीलैंड को एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. दर्द से जूझने और टीम फिजियो से ऑन-फील्ड उपचार के दौर से गुजरने के बावजूद बंगाल के इस विकेटकीपर ने 126 गेंदों में नाबाद 61 रनों की शानदार पारी खेली. 103 पर छठा विकेट गिरने के बाद साहा ने छठे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 64 रनों की साझेदारी की.

श्रेयस अय्यर 65 रन बनाकर चायकाल से ठीक पहले आउट हो गए थे. इसके बाद साहा और अक्षर पटेल ने सातवें विकेट के लिए 67 रनों की नाबाद साझेदारी की. अजिंक्य रहाणे ने 234/7 पर भारत की पारी घोषित की, जिससे ब्लैक कैप्स को 284 रनों का कठिन लक्ष्य मिला.

केएस भरत ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का चांस नहीं मिला है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भरत ने 78 मैचों में 37.24 की औसत से 4283 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 23 अर्धशतक निकले हैं.



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें