scorecardresearch
 

IND vs WI Schedule: भारत-विंडीज सीरीज के शेड्यूल का ऐलान, USA में भी खेलेगी टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेलने हैं. दौरे की शुरुआत 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन में वनडे मैच के साथ होगी.

X
Team Ind (@Getty) Team Ind (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 8 मैच होंगे
  • अमेरिका में खेले जाएंगे आखिरी दो टी20

इंग्लैंड दौरे की समाप्ति के बाद भारत को वेस्टइंडीज का दौरा करना है. इसी कड़ी में  क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया. इस दौरे पर भारत को तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं. खास बात यह है इस दौरान आखिरी दो टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में आयोजित किए जाएंगे.

दौरे की शुरुआत 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में वनडे मुकाबले से होगी. इसके बाद बाकी दो वनडे (24 और 27 जुलाई) इसी मैदान पर होंगे. फिर तीन अलग-अलग स्थानों पर पांच टी20 इंटरनेशल मैच खेले जाएंगे. 29 जुलाई को पहला टी20 ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी (पोर्ट ऑफ स्पेन) में खेला जाएगा. फिर दूसरे और तीसरे टी20 मैचों का आयोजन वॉर्नर पार्क में होगा. 6 और 7 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में आखिरी दो टी20 मैच खेले जाएंगे.

भारत के विंडीज दौरे का शेड्यूल:

22 जुलाई पहला वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन

24 जुलाई दूसरा वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन

27 जुलाई, तीसरा वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन

(सभी वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से)

29 जुलाई पहला टी20, पोर्ट ऑफ स्पेन
1 अगस्त दूसरा टी20, सेंट किट्स एवं नेविस
2 अगस्त तीसरा टी20, सेंट किट्स एवं नेविस
6 अगस्त चौथा टी20, फ्लोरिडा
7 अगस्त पांचवां टी20, फ्लोरिडा
(सभी टी20 मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से)

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने आगामी श्रृंखला के बारे में कहा, 'हमारी युवा टीम वेस्टइंडीज टीम जिस तरह का क्रिकेट खेलने के लिये मशहूर है, उसे दिखाने का पूरा प्रयास करेगी. भारत 17 जुलाई को इंग्लैंड का दौरा खत्म करेगा. उस दौरे पर शामिल खिलाड़ियों में से जिनका चयन किया जाएगा, वो सीधे इंग्लैंड से वेस्टइंडीज के लिये रवाना होंगे. भारत-विंडीज सीरीज 'फैनकोड' ऐप पर लाइव स्ट्रीम की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें