scorecardresearch
 

सीरीज हार कर कोहली बोले- भारत अभी वर्ल्ड कप के लिए तैयार नहीं

कोहली का कहना है कि अब से 2019 विश्व कप की शुरुआत तक भारतीय टीम को कई सवालों के जवाब देने हैं.

हेडिंग्ले में बोल्ड हुए कोहली हेडिंग्ले में बोल्ड हुए कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में मिली हार से निराश भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत अभी विश्व कप के लिए तैयार नहीं है.

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली का कहना है कि अब से 2019 विश्व कप की शुरुआत तक भारतीय टीम को कई सवालों के जवाब देने हैं.

मैच खत्म होते ही धोनी ने अंपायर से ली गेंद, सोशल मीडिया पर संन्यास के कयास

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने मंगलवार रात को अंतिम मैच जीतने के साथ सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया. लीड्स में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया.

मैच के बाद कोहली ने कहा, 'हर टीम इस चीज की तलाश करती है. इस प्रकार की सीरीज और ऐसे मैचों में मिली हार बताती है कि हमें सही तौर पर किस क्षेत्र में अधिक मेहनत करने की जरूरत है. हमें इन चीजों में विश्व कप की शुरुआत से पहले सुधार करना है.'

कप्तान कोहली ने कहा, 'हमारे पास अभी 15-16 मैच हैं और हमें अपने खेल को सुधारना होगा.एक साथ मिलकर अपने अच्छे प्रदर्शन में नियमितता लानी होगी और इसी की हम में ललक है. इस मैच को देखा जाए, तो रनों के मामले में हम सही स्थान पर नहीं हैं. हमारा प्रदर्शन पर्याप्त नहीं था.'

भारतीय टीम को शीर्ष क्रम की मजबूत टीम माना जाता है, लेकिन उसका मध्यक्रम कमजोर है, जो रोहित शर्मा (2), शिखर धवन (44) और विराट कोहली (71) के तीसरे और निर्णायक वनडे में आउट होने के बाद अधिक कुछ नहीं कर पाया. भारत ने 31वें ओवर तक चार विकेट पर 156 रन बना लिये थे, लेकिन अंतिम 20 ओवर में टीम 100 रन ही बना सकी.

टीम इंडिया ने इन गलतियों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ गंवाई वनडे सीरीज

केएल राहुल, उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल की जगह दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल करने के फैसले का भी कोहली ने बचाव किया.

उन्होंने कहा, ‘हमें लगता है कि दिनेश ने अच्छा किया, लेकिन वह शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया, इसलिए मुझे बल्लेबाजी क्रम में बदलाव का मलाल नहीं है. शार्दुल को अनुभव दिए जाने की जरूरत थी और भुवी को वापसी करानी थी. जब बदलाव सफल नहीं होते तो ये गैरजरूरी लगते हैं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें