scorecardresearch
 

रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई फैन को दिलाया टिकट टू एडिलेड

टीम इंडिया बीते दिनों एडिलेड टेस्ट हार गई. लेकिन हार-जीत से इतर भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के लिए यह मैच काफी खास रहा है. असल में इस मैच के जरिए रहाणे को एक 70 साल की ऑस्ट्रेलियाई फैन मिली है. खास बात यह है लुईस के लिए इस मैच का टिकट भी अजिंक्य रहाणे ने ही बुक करवाया था.

X
अजिंक्य रहाणे अजिंक्य रहाणे

टीम इंडिया बीते दिनों एडिलेड टेस्ट हार गई. लेकिन हार-जीत से इतर भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के लिए यह मैच काफी खास रहा. असल में इस मैच के जरिए रहाणे को एक 70 साल की ऑस्ट्रेलियाई फैन मिली है. खास बात यह है लुईस के लिए इस मैच का टिकट भी अजिंक्य रहाणे ने ही बुक करवाया था.

लुईस के लिए एडिलेड टेस्ट खास रहा, क्योंकि वह इसके जरिए अपने फेवरेट फिलिप ह्यूज को ट्रिब्यूट दे पाई. दरअसल, इस फैन फोलोविंग की कहानी एडिलेट टेस्ट से एक हफ्ते पहले शुरू हुई थी. तब टीम इंडिया वार्म अप मैच खेल रही थी और रहाणे ने इसमें हाफ सेंचुरी बनाई थी. लुईस को रहाणे का खेल बहुत पसंद आया था और उन्होंने इसकी सराहना भी की थी.

अंग्रेजी अखबार 'मिड डे' की खबर के मुताबिक, वार्म मैच के बाद जब मीडिया ने लुईस से पूछा कि वह एडिलेड टेस्ट देखने जाएंगी या नहीं तो लुईस ने कहा, 'मैं जरूर देखना चाहूंगी. लेकिन मेरे पास टिकट नहीं है और मैं नहीं समझती कि इस उम्र में मैं लाइन में खड़ी होकर टिकट खरीद हो पाउंगी. मुझे ऑनलाइन टिकट की प्रक्रिया की जानकारी नहीं है. लेकिन संभव हो पाया तो मैं यह इमोशनल मैच जरूर देखना चाहूंगी.'

बताया जाता है कि 9 दिसंबर को लुईस को एक सरप्राइज फोन कॉल आया और उन्हें खबर दी गई कि एडि‍लेड टेस्ट के लिए उनका टिकट बुक हो गया है. लुईस को यह जानकर बहुत खुशी हुई कि उनके लिए टिकट का बंदोबस्त खुद अजिंक्य रहाणे ने किया है. एडिलेड टेस्ट देखने आई लुईस ने हाथ में एक बैनर भी ले रखा था. इस पर लिखा था, 'उदारता के लिए शुक्रिया अजिंक्य. आपके कारण ही मैं यह यादगार मैच देखने आ पाई हूं. मैं आपको बेहतरीन करियर के लिए शुभकामनाएं देती हूं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें