scorecardresearch
 

ललित मोदी के बेटे को हरा सीपी जोशी ने जीता राजस्थान क्रिकेट संघ का चुनाव

राजस्थान क्रिकेट संघ के लिए हुए चुनावों में कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है. सीपी जोशी ने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को मुकाबले में हराया. सीपी जोशी को कुल 19 वोट मिले तो वहीं रुचिर मोदी को मात्र 14 वोट मिले.

सीपी जोशी बने RCA चीफ सीपी जोशी बने RCA चीफ

राजस्थान क्रिकेट बोर्ड के लिए हुए चुनावों में कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है. सीपी जोशी ने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को मुकाबले में हराया. सीपी जोशी को कुल 19 वोट मिले तो वहीं रुचिर मोदी को मात्र 14 वोट मिले. आपको बता दें कि राजस्थान क्रिकेट बोर्ड के लिए 29 मई को वोटिंग हुई थी. ललित मोदी को आरसीए की सत्ता से दूर करने के लिए ही सीपी जोशी मैदान में आए थे.

कोर्ट ने दिया था चुनाव का निर्देश
राजस्थान उच्च न्यायालय ने पिछले महीने के शुरू में भिलवाड़ा जिला एसोसिएशन के रामलाल शर्मा की याचिका पर हस्तक्षेप किया था. और आरसीए को इस महीने ही क्रिकेट संगठन के चुनाव कराने का निर्देश जारी किया था. अध्यक्ष के लिए 2, उपाध्यक्ष के लिए 2, सचिव के लिए 2, कोषाध्यक्ष के ​लिए 2, संयुक्त सचिव के लिए 2 और एग्जीक्यूटिव मेंबर के लिए भी 2 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

दरअसल लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद ललित मोदी को आरसीए प्रेसिडेंट का पद छोड़ना था इसलिए उन्होंने इस पद के लिए अपने बेटे रुचिर मोदी को आगे बढ़ाया. अलवर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनवाया और आरसीए के प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ने के लिए आरसीए के संविधान में कई संशोधन भी कराए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें