scorecardresearch
 

अजिंक्य रहाणे या रविचंद्रन अश्विन संभालेंगे टेस्ट टीम में उपकप्तानी!

टीम इंडिया के कैप्टन कूल एमएस धोनी के टेस्ट क्रिकेट संन्यास लेने के बाद कप्तान की कुर्सी पर तो विराट कोहली विराजमान हो गए लेकिन उपकप्तान के नाम पर अभी भी फैसला नहीं हुआ है.

अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के कैप्टन कूल एमएस धोनी के टेस्ट क्रिकेट संन्यास लेने के बाद कप्तान की कुर्सी पर तो विराट कोहली विराजमान हो गए लेकिन उपकप्तान के नाम पर अभी भी फैसला नहीं हुआ है. ऐसी खबरें आ रही हैं कि इनफॉर्म बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे या अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया जाएगा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, 'देखते हैं कि संदीप पाटिल की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी और टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री किसे इस पद के लिए चुनते हैं. रवि शास्त्री का नजरिया अहम होगा. फिलहाल रहाणे और अश्विन के नाम पर चर्चा हो रही है.'

सूत्रों के मुताबिक क्रिकेट के सभी फॉरमेट में फिलहाल टीम में अपनी जगह परमानेंट कर चुके रहाणे इस दौड़ में सबसे आगे हैं लेकिन अश्विन का अनुभव उन्हें मात दे सकता है. उन्होंने कहा, 'रहाणे का शांत व्यवहार उन्हें इस पद के लिए सबसे सही विकल्प बनाता है. कोहली बहुत आक्रामक हैं ऐसे में उपकप्तान का शांत व्यवहार टीम के लिए अच्छा होगा. इसके अलावा रहाणे का प्रदर्शन भी उन्हें इस पद का प्रबल दावेदार बनाता है.'

रहाणे ने अभी तक 13 टेस्ट मैच ही खेले हैं जबकि आर अश्विन 23 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. हालांकि विदेशी दौरों पर ऐसे भी मौके आए हैं जब आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है ऐसे में रहाणे के उपकप्तान बनने की संभावना ज्यादा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×