scorecardresearch
 
क्रिकेट

Rohit Sharma-Virat Kohli: विराट कोहली की तरह आप भी बड़ा टूर्नामेंट हार गए... जब रोहित शर्मा से हुआ सवाल

Rohit Sharma
  • 1/7

एशिया कप-2022 में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है. सुपर-4 मुकाबले में पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से हारने के बाद अब टीम इंडिया एशिया कप से लगभग बाहर हो गई है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में यह एक पहला मल्टीनेशनल टूर्नामेंट था, लेकिन यहां से भी टीम इंडिया का पत्ता कट गया है. 

Rohit Sharma India
  • 2/7

पूर्व कप्तान विराट कोहली के कार्यकाल में भारतीय टीम कोई आईसीसी इवेंट नहीं जीत पाई, ऐसे में उनकी काफी आलोचना होती थी. मंगलवार को जब श्रीलंका के खिलाफ भारत की हार हुई, तब कप्तान रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसी मसले पर सवाल भी हुआ.

Team India
  • 3/7

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा से सवाल हुआ कि विराट कोहली की कप्तानी में हम द्विपक्षीय सीरीज़ जीत रहे थे, बड़े टूर्नामेंट और आईसीसी इवेंट हार रहे थे. आपके साथ भी अब ऐसा ही होता दिख रहा है, जिसपर रोहित शर्मा ने जवाब दिया कि टीम में कहीं भी कमी नहीं है, हमारी टीम में क्वालिटी है. 

India Asia cup 2022
  • 4/7

रोहित बोले कि टीम ने लगातार कई मैच खेले हैं, जीत भी हासिल की है. जिन टूर्नामेंट में अलग-अलग टीमें होती हैं, वहां प्रेशर ज्यादा होता है. द्विपक्षीय सीरीज़ में आप एक ही टीम के खिलाफ खेल रहे होते हो, तो एक ही टीम के खिलाफ रणनीति बनानी है. लेकिन यहां पर अलग-अलग टीमों के खिलाफ खेलना एक चैलेंज है.

Rohit Sri Lanka
  • 5/7

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमारी पूरी टीम जानती है कि आईसीसी इवेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करना हमारे लिए चैलेंज है. हमने पहले भी आईसीसी इवेंट खेला है, जीता है और हम आगे भी उसमें सुधार करने की ओर बढ़ रहे हैं.

Virat Rohit
  • 6/7

गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुवाई में भारत को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी, वनडे वर्ल्डकप और टी-20 वर्ल्डकप में हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में जब रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया, तब फैन्स को उम्मीद थी कि अब टीम इंडिया बड़े टूर्नामेंट में जीतेगी, लेकिन यहां एशिया कप में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. 

Sri Lanka
  • 7/7

आपको बता दें कि एशिया कप-2022 के सुपर-4 मुकाबलों में टीम इंडिया को लगातार दो हार झेलनी पड़ी हैं. पहले पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, उसके बाद अब श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी है. इसी के साथ भारत एशिया कप से बाहर होने की कगार पर है.

 

(All Photos: Getty Images)