scorecardresearch
 
क्रिकेट

Suresh Raina wife Priyanka: कोच की बेटी को दिल दे बैठे थे सुरेश रैना, बड़ी दिलचस्प है मिस्टर IPL की लव स्टोरी

Suresh Raina
  • 1/8

Suresh Raina wife Priyanka: भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर रहे सुरेश रैना ने मंगलवार (6 सितंबर) को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. मिस्टर IPL के नाम से पहचाने जाने वाले रैना ने सोशल मीडिया के जरिए संन्यास का ऐलान किया है.

Suresh and Priyanka
  • 2/8

वैसे सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. मगर वह उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते रहे थे. अब उन्होंने पूरी तरह से संन्यास ले लिया है, जिससे वह विदेशों में होने वाली टी20 लीग में खेलने के लिए योग्य हो गए हैं.

Suresh Raina wife Priyanka
  • 3/8

रैना इस साल 10 सितंबर से होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं. रैना अब संन्यास के बाद निश्चिंत होकर अपने परिवार को भी समय दे सकेंगे. फैमिली में उनकी पत्नी प्रियंका, एक बेटा और एक बेटी है. 

Raina and Family
  • 4/8

रैना की बेटी ग्रेसिया 6 साल की है, जबकि बेटे रियो की उम्र महज 2 साल है. सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी की लव-स्टोरी भी काफी दिलचस्प और फिल्मी अंदाज की है. दोनों एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे और एक-दूसरे से वाकिफ थे.

Priyanka Chaudhary
  • 5/8

प्रियंका तेजपाल चौधरी की बेटी हैं, जो सुरेश रैना के पहले कोच रहे थे. मुरादनगर में जन्मे तेजपाल ने गाजियाबाद में कई खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी. सुरेश और प्रियंका मुरादनगर में पड़ोसी थे और दोनों के परिवार एक-दूसरे को अच्छे से जानते थे.

Raina wife Priyanka
  • 6/8

बचपन में एक-दूसरे को अच्छे से जानने वाले यह दोनों ही लोग बड़े होकर बिछड़ गए. रैना टीम इंडिया के लिए खेलने लगे, तो प्रियंका नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में जॉब करने लगीं. इसी बीच दोनों के बीच फिर संपर्क हुआ. फोन पर बातें हुईं और फिर बात शादी तक पहुंच गई.

Suresh Raina wife Priyanka
  • 7/8

सुरेश रैना और प्रियंका 3 अप्रैल 2015 को शादी के बंधन में बंध गए. अब दोनों दो बच्चों के पैरेंट्स हैं. रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. रैना ने IPL में 205 मैच खेले, जिसमें 5528 रन बनाए हैं.

Suresh wife Priyanka in IPL
  • 8/8

All Photo Credit: Twitter and Instagram.