scorecardresearch
 
क्रिकेट

Team India: चोटिल टीम इंडिया जीतेगी वर्ल्ड कप! इन पांच खिलाड़ियों ने बढ़ा दी है टेंशन

रोहित शर्मा
  • 1/8

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का सफर समाप्त हो चुका है. बुधवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान की जीत के साथ ही भारत और अफगानिस्तान दोनों ही फाइनल की रेस से आउट हो गए. एशिया कप में निराशाजनक खेल दिखाने के बाद अब भारतीय टीम का मुख्य लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन पर है. 

टीम इंडिया
  • 2/8

बीसीसीआई 15 सितंबर को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है, लेकिन उससे पहले चिंता की बात गेंदबाजों का चोटिल होना है. कुल मिलाकर पांच मुख्य गेंदबाज फिटनेस/इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं. ऐसे में एक सवाल तो जरूर उठता है कि चोटिल खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया कैसे वर्ल्ड कप जीतेगी. 

जसप्रीत बुमराह
  • 3/8

जसप्रीत बुमराह: भारतीय बॉलिंग यूनिट की जान कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं. इस चोट के चलते उन्हें एशिया कप से भी बाहर होना पड़ा था. बुमराह के ऑस्ट्रेलिया एवं साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रहने की संभावना है. भारतीय फैन्स को उम्मीद है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कपके लिए फिट हो जाएंगे.

हर्षल पटेल
  • 4/8

हर्षल पटेल: पसली में लगी चोट के चलते हर्षल पटेल को एशिया कप से बाहर होना पड़ा था. हर्षल पटेल फिलहाल एनसीए में रिहैब कर रहे हैं और उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने वाले टी20 सीरीज के जरिए मैदान पर वापसी की उम्मीद है. हर्षल पटेल स्लोअर बॉल्स के साथ ही यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं ऐसे में वह ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर घातक साबित हो सकते हैं.

रवींद्र जडेजा
  • 5/8

रवींद्र जडेजा: स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को इंजरी के चलते मौजूदा एशिया कप को बीच में ही छोड़ना पड़ा था. जडेजा को दाएं घुटने में चोट लग गई थी जिसका अब सफल ऑपरेशन हुआ है. सर्जरी के बाद रवींद्र जडेजा का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलना काफी मुश्किल लग रहा है.

आवेश खान
  • 6/8

आवेश खान: आवेश खान को भी बुखार से जुड़ी बीमारी के कारण एशिया कप के बाकी मैचों से बाहर होना पड़ा था. तेज गेंदबाज दीपक चाहर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. आवेश वेस्टइंडीज दौरे से ही खराब फॉर्म में है और हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच में उन्होंने 50 से ज्यादा रन दे डाले थे. लेकिन उनका अस्वस्थ होना भी भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब है.

 

प्रसिद्ध कृष्णा
  • 7/8

प्रसिद्ध कृष्णा: न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ मौजूदा सीरीज के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को भारत-ए टीम में जगह मिली थी. लेकिन पीठ की चोट के कारण कृष्णा को इस सीरीज से हटना पड़ा. अब कृष्णा के बाहर होने के बाद तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भारत-ए टीम में शामिल किया गया है.

टीम इंडिया
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI/Getty)