scorecardresearch
 

Vastu: घर में रखी ये एक चीज कभी नहीं होने देती पैसों की तंगी

हर व्यक्ति चाहता है, कि उस पर धन की कोई कमी न हो. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में जानकारी दी गई, जो आपके जीवन में खुशियां ही नहीं लाती हैं, बल्कि व्यक्ति के जीवन से आर्थिक परेशानी और तमाम तरह के दुख परेशानियां दूर करती हैं.

चांदी का मोर चांदी का मोर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नाचता हुए चांदी के मोर से दूर होती आर्थिक तंगी
  • ड्राइंग रूम में रखने से घर में आती है सुख समृद्धि

पैसे कमाने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं. कोई शारीरिक श्रम करता है, तो कोई बौद्धिक श्रम. किसी न किसी तरीके से लोग रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने के लिए पसीना बहाते रहते हैं. हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर धन की कोई कमी न हो. वास्तु  शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में जानकारी दी गई, जो आपके जीवन में खुशियां ही नहीं लाती हैं, बल्कि व्यक्ति के जीवन से आर्थिक परेशानी और तमाम तरह के दुख परेशानियां दूर करती हैं. 

घर में रखें ये चमत्कारी चीज 
माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए और उनका घर में वास हो, इसके लिए लोग तमाम उपाय करते हैं, लेकिन यदि आप घर में सुख शांति नहीं है. आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं और वैवाहिक जीवन में तनाव है, तो आप अपने घर में चांदी का मोर रखें. चांदी के मोर को बेहद ही लाभदायक माना गया है. 

इसलिए मिलता है लाभ
बता दें कि चांदी को पहले ही शुभ माना जाता है. वहीं मोर देवी देवताओं को बेहद ही प्रिय होता है. इसी वजह से चांदी का मोर घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा ही नहीं मिलती है, बल्कि धन की कोई कमी नहीं रहती. 

नाचता हुए मोर दूर करेगा आर्थिक तंगी
यदि आप आर्थिक समस्याओं से घिरे हुए हैं, तो घर में चांदी का नाचते हुए मोर की प्रतिमा रखें, इससे  धन से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी या दिक्कत दूर होती है. यदि वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार का तनाव है या कोई वाद विवाद चल रहा है, तो आपको अपने घर में चांदी का मोर जोड़े में रखें.  ऐसा करने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और साथ ही आपके वैवाहिक जीवन का तनाव भी दूर होगा.

सुख समृद्धि में होगी वृद्धि
यदि आप अपने ड्राइंग रूम में चांदी का मोर रखते हैं, तो सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. नकारात्मकता दूर होगी और घर में रहने वाले सभी सदस्यों के जीवन में स्थिरता और शांति और सफलता आएगी. पूजा के स्थान पर चांदी का मोर रखने से दोगुना फल प्राप्त होगा. यहां ध्यान ये रखना है कि पूजा घर में रखे जाने वाले मोर की प्रतिमा शांत अवस्था वाली होनी चाहिए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें