scorecardresearch
 

वास्तु शास्त्र (Vastu Tips): घर में चाहते हैं सुख-समृद्धि और धन तो ऐसे रखें लाफिंग बुद्धा, नहीं होगा नुकसान!

वास्तु शास्त्र (Vastu Shashtra) और उसके उपाय (Tips): वास्तु शास्त्र के मुताबिक लाफिंग बुद्धा से घर में समृद्धि भी आती है और गलत जगह रखने पर नुकसान भी होता है. आइए जानते हैं, वास्तु शास्त्र के अनुसार कैसे लाफिंग बुद्धा की मदद से घर में सुख-समृद्धि और धन का संचार हो सकता है.

Vastu Shastra Laughing Buddha: वास्तु शास्त्र Vastu Shastra Laughing Buddha: वास्तु शास्त्र

घर में हंसी-खुशी का माहौल कौन नहीं चाहता. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की ऊर्जा को सकारात्मक बनाने के कई तरीके हैं जिनमें से एक है घर की सजावट में ऐसी चीजों का इस्तेमाल करना जो घर की ऊर्जा को बढ़ाए. आज हम बात करेंगे ऐसी ही एक चीज के बारे में जिसके बारे में आपने सुना होगा लेकिन इसके फायदे शायद नहीं पता होंगे.

यहां बात हो रही है लाफिंग बुद्धा के बारे में. वास्तु शास्त्र के मुताबिक लाफिंग बुद्धा से घर में समृद्धि भी आती है और गलत जगह रखने पर नुकसान भी होता है. आइए जानते हैं, वास्तु शास्त्र के अनुसार कैसे लाफिंग बुद्धा की मदद से घर में सुख-समृद्धि और धन का संचार होता है.

  • लाफिंग बुद्धा के बारे में बहुत सारी बातें प्रचलित हैं. आप उदास रहते हैं, आर्थिक बोझ तले दबे हुए हैं, घर में उदासी जैसी स्थिति बनी रहती है, तो लाफिंग बुद्धा को अपने घर लाकर इन समस्याओं का समाधान पा सकते हैं.
  • लाफिंग बुद्धा की मूर्ति सुख, संपदा एवं प्रगति का प्रतीक माना जाता है. घर में इसके होने से संपन्नता, सफलता आती है. 
  • लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मकान, व्यापार स्थल, लॉबी या फिर बैठक कक्ष में होनी चाहिए. लेकिन ध्यान रहे, यह जमीन से ढाई फीट ऊपर एवं मुख्य दरवाजे के सामने होनी चाहिए.
  • बुद्धा के हंसते हुए चेहरे को खुशहाली और संपन्नता का प्रतीक माना गया है. इनका मोटा पेट संपन्नता का प्रतीक है.
  • घर में इसे मुख्य द्वार के सामने स्थापित करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.
  • इनमें खासकर धन की पोटली लिए हुए, दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए, वु लु (एक प्रकार का फल) लिए हुए, ड्रैगन के साथ बैठे हुए, कमंडल में बैठे हुए और कई बच्चों के साथ बैठे हुए बुद्धा प्रमुख हैं.
  • शयनकक्ष में, भोजन कक्ष में(रसोईघर), या अन्य कमरों में हंसता हुआ बुद्धा नहीं रखना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें