scorecardresearch
 

2022 Varshik Rashifal: साल 2022 में इन 2 राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें, किस्मत का नहीं मिलेगा साथ

New Year 2022 varshik rashifal: हर कोई चाहता है कि आने वाला साल उसके जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आए. पिछले साल से नया साल बेहतर हो. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल तय करती है कि आपका भविष्य कैसा रहने वाला है. आने वाला साल क्या आपके लिए बेहतर होगा? आपके जीवन से जुड़ी तमाम समस्याएं हाल होंगी या नहीं. आइये जानते हैं 2022 आपके लिए कैसा रहने वाला है.

X
साल 2022 में चमकेगी इन राशियों की किस्मत साल 2022 में चमकेगी इन राशियों की किस्मत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तुला राशि के सिंगल जातकों की शादी के योग
  • कुंभ राशि के जातकों को होगा लाभ ही लाभ

Horoscope 2022 for 12 Zodiac signs: नव वर्ष 2022 आगमन के साथ ही ग्रहों की चाल में भी परिवर्तन होगा. ऐसे में बीते साल की बहुत सी चीजें समाप्त हो जाएंगी. हालांकि, हर कोई चाहता है कि आने वाला साल उसके जीवन में खुशियां लेकर आए, लेकिन आपके नक्षत्र और ग्रहों की दशा तय करती है कि आने वाला समय आपके लिए कैसा है. ज्योतिष के अनुसार, आने वाला साल 2022 सभी 12 राशियों के जीवन में बेहद खास और महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आएगा, जिसका प्रभाव आपके जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों पर किसी न किसी रूप से ज़रूर पड़ेगा. ​राशि के अनुसार जानें आने वाला साल आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष राशिफल 2022 (Aries/Mesh Varshik Rashifal 2022): मेष राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 मिलाजुला असर लेकर आएगा. 16 जनवरी को मंगल का धनु राशि में गोचर होगा. मंगल का प्रभाव आपको आर्थिक दृष्टिकोण से अनुकूल फल देने का कार्य करेगा, साथ ही इस गोचर का प्रभाव मेष राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मकता भी लेकर आएगा. वहीं, 13 अप्रैल को गुरु का गोचर भी स्वराशि मेष में होगा. ये गोचर छात्रों के लिए शुभ रहेगा. उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त होगी. इस राशि के प्रेमी जातकों के जीवन में कुछ चुनौतियां रहेंगी. शनि और बुध की युति 2022 की शुरुआत से मार्च तक होने से आपको कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने की आशंका है. इसके अलावा मध्य मई से अगस्त तक मीन राशि में मंगल देव का गोचर होने से आप पाचन से संबंधित मुद्दों से भी पीड़ित हो सकते हैं. ऐसे में आपको अपनी सेहत के प्रति विशेष सावधानी बरतते हुए खान-पान पर ध्यान देने की ज़रूरत होगी. 10 अगस्त तक मंगल देव स्वयं की राशि में होंगे और चतुर्थ भाव पर उनकी दृष्टि भी होगी और फिर वह दूसरे भाव में गोचर कर जायेंगे जिससे आपके पारिवारिक जीवन में खासा प्रभाव देखने को मिलेगा.

वृषभ राशिफल 2022 (Taurus): वृषभ राशि के जातकों को भी मेष राशि वालों की तरह नव वर्ष में सामान्य ही परिणाम मिलेंगे. साल के पहले महीने का मध्य यानि 16 जनवरी को मंगल के धनु राशि में गोचर से भाग्य का साथ मिलेगा. इस गोचर से सफलता के योग बनेंगे. करियर की दृष्टि से नव वर्ष बेहतरीन रहने वाला है. शनि का आपकी राशि के नवम भाव में उपस्थित होना आपको आय के कई स्रोत उत्पन्न करने में मदद करेगा. नए साल में अप्रैल महीने में कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन धनलाभ के संकेत दे रहा है. साल के अं​तिम महीने अगस्त और अक्टूबर के बीच धन से जुड़े कई उतार-चढ़ाव आने से आपको कुछ आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ेगा. अंतिम तीन महीने यानी अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर आपकी संतान के लिए सबसे अधिक अनुकूल रहने वाले हैं.

मिथुन राशिफल 2022 (Gemini Varshik Rashifal 2022): मिथुन राशि के जातकों की ग्रहों की स्थिति देखी जाए, तो आने वाला साल इस राशि के जातकों के लिए कई चुनौतियों से भरा रहेगा. हालांकि, इस दौरान कई अच्छे अवसर भी इस राशि के जातकों को मिल सकते हैं, लेकिन इन्हें भुनाने की आवश्यकता होगी. साल की शुरुआत के तीन महीने यानी मार्च तक शनि देव आपकी राशि में अपने ही अष्टम भाव में मौजूद होंगे, जिससे आपको कुछ आर्थिक नुकसान के साथ ही कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां और कष्ट उठाने पड़ सकते हैं. साल के दूसरे महीने के मध्य यानी 17 फरवरी से अप्रैल तक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. मध्य अप्रैल के बाद राहु का गोचर एकादश भाव में होने से जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे. 

कर्क राशिफल 2022 (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत कई समस्याओं से भरी रहेगी. क्योंकि आपकी राशि के सप्तम भाव में शनि की उपस्थित उथल पुथल मचाएगी. हालांकि, 16 जनवरी को मंगल ग्रह  का धनु राशि में गोचर होने से आप में आत्मविश्वास बढ़ेगा, जो कई प्रकार की समस्याओं  से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद भी करेगा. इसके बाद अप्रैल में कई अन्य महत्वपूर्ण ग्रहों का गोचर और फेरबदल भी होगा जिससे आपके जीवन में कई बदलाव आएंगे. इसके साथ ही इस वर्ष अप्रैल अंत से मध्य जुलाई तक कुंभ राशि में शनि का गोचर होने से आपका आर्थिक जीवन मुख्य रूप से प्रभावित होगा. वहीं, अप्रैल से अगस्त तक का समय आपके लिए फलदायी रहने वाला है. 

सिंह राशिफल 2022 (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए आने वाला साल मिलाजुला रहेगा. साल के पहले महीने में आपकी राशि के पंचम भाव में गुरु की उपस्थित से आर्थिक जीवन में सुधार होगा. इसके साथ ही जनवरी के अंत से मार्च तक मंगल देव का गोचर आपकी संतान की सेहत के लिए शुभ है. 26 जनवरी को मंगल देव आपकी राशि से छठे भाव में उपस्थित होंगे जो कुंडली का भाग्य भाव होता है. इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सबसे अधिक सकारात्मक फल मिलेंगे, आप अपार सफलता प्राप्त कर सकेंगे. इस राशि के जातकों को फरवरी और अप्रैल के माह में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है, क्योंकि इस दौरान कई ग्रहों की युति और फेरबदल आपके लिए शुभ नहीं रहेगा. अप्रैल का महीना कुछ अप्रिय घटनाओं से भरा रहेगा. साथ ही 12 अप्रैल को छायाग्रह राहु का मेष राशि में होने वाला गोचर, आपके नवम भाव को प्रभावित करेगा, जिससे आपको कुछ स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या होने की आशंका रहेगी. 

कन्या राशिफल 2022 (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 का शुरुआती समय काफी अच्छा रहने वाला है. जनवरी माह में मंगल का धनु राशि में होने गोचर आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएगा. हालांकि, स्वास्थ्य के​ लिहाज से कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. इसके बाद अप्रैल, जून और सितंबर का महीना, आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल रहेगा. नए साल के मार्च की शुरुआत में चार प्रमुख ग्रह शनि, मंगल, बुध और शुक्र का एक साथ उपस्थित होकर “चतुर ग्रह योग” का निर्माण करना, कन्या राशि के जातकों को आय के नए स्रोतों से अच्छा लाभ अर्जित करने में सफलता देगा. इसके साथ ही बुध देव का तुला राशि में गोचर होना आपके दूसरे भाव को प्रभावित करेगा और इसके कारण अक्टूबर से मध्य नवंबर तक आपके प्रेम संबंधों में सकारात्मकता आएगी, जिससे आप अपने पाटर्नर के साथ मजबूत रिश्ते का खुलकर आनंद लेते दिखाई देंगे.


तुला राशिफल 2022 (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए नए साल 2022 की शुरुआत में शारीरिक, मानसिक और करियर से जुड़े अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे, लेकिन बिजनेस और परिवार की बात करें तो परिस्थितियां कुछ कष्टदायक रहने वाली हैं. मध्य जनवरी में धनु राशि में मंगल देव का गोचर भी आपको आर्थिक जीवन में शुभ फल देने वाला है, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने धन को संचय करने में सफल रहेंगे. छात्रों की बात करें तो अप्रैल में मीन राशि में गुरु का गोचर तुला राशि के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में इच्छानुसार परिणाम देने का कार्य करेगा. फिर मई से नवंबर के बीच की अवधि के समय आपको किसी विदेशी जमीन, नौकरी या शिक्षा से जुड़ा कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की उम्मीद है. जातक जो अभी तक सिंगल हैं उन्हें वर्ष 2022 में अक्टूबर से नवंबर के बीच पवित्र बंधन में बंधने का अवसर मिलने की संभावना रहेगी.

वृश्चिक राशिफल 2022 (Scorpio): इस राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा. 2022 की शुरुआत से लेकर अप्रैल तक आपको कई अनावश्यक खर्चों से दो-चार होना पड़ सकता है. अप्रैल माह के अंत के दौरान कुंभ राशि में शनि ग्रह का गोचर आपके करियर, आर्थिक जीवन के साथ-साथ पारिवारिक जीवन में मिश्रित परिणाम देने का कार्य करेगा. इसके बाद मध्य अप्रैल के दौरान मीन राशि में गुरु का होने वाला गोचर आपकी राशि के पांचवें भाव को प्रभावित करेगा, जिसके परिणामस्वरूप आपकी स्थिति बेहतर होगी और आपको आर्थिक तंगी से कुछ निजात मिल सकेगी. इस वर्ष मई से सितंबर के बीच कई शुभ ग्रहों की अनुकूल स्थिति के कारण आप अच्छा धन अर्जित करने में सफल रहेंगे.

धनु राशिफल 2022 (Sagittarius): धनु राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 आर्थिक मुद्दों से जुड़े मामलों में अनुकूल रहेगा. जनवरी में मंगल ग्रह का आपकी ही राशि में होने वाला गोचर धन से जुड़े हर मामले में मजबूत स्थिति प्रदान करने में मदद करेगा. शिक्षा की दृष्टि से भी वर्ष 2022 की शुरुआत धनु राशि के विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहेगी. फरवरी से जून तक आप अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम हासिल करेंगे और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातक इस दौरान अपनी अपेक्षाओं को बढ़ाने में सक्षम होंगे. हालांकि, इस वर्ष की शुरुआत में धनु राशि में होने वाला मंगल का गोचर, कई जातकों को मानसिक चिंता और तनाव देने का कारण बनेगा. साथ ही मंगल का आपके सप्तम भाव को दृष्टि करना भी पारिवारिक जीवन में कुछ मतभेद उत्पन्न कर सकता है. 

मकर राशिफल 2022 (Capricorn): इस राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 कई उतार-चढ़ावों से भरा साबित होगा. इस वर्ष की शुरुआत के दौरान अपनी ही राशि में शनि का स्थान परिवर्तन आपके करियर, आर्थिक और शिक्षा के लिए खासा अनुकूल साबित होने वाला है. हालांकि, अप्रैल माह में आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कई प्रकार की चुनौतियों का सामना भी करना होगा. आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो आपकी राशि से द्वादश भाव में मंगल का गोचर धन से जुड़ी समस्या उत्पन्न करेगा, जिससे आप अपने धन के संचय में असफल रहेंगे. स्वास्थ्य की बात करें तो अप्रैल माह में कुंभ राशि में शनि का गोचर आपको सेहत से जुड़े कुछ छोटे-मोटे मुद्दों को जन्म दे सकता है. इसलिए अपने खानपान का अच्छे से ध्यान रखें और रोजाना योग व व्यायाम करें.

कुंभ राशिफल 2022 (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 अधिक अनुकूल रहेगा. आर्थिक लिहाज से इस साल आपको अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. जनवरी माह में मंगल का गोचर आपको आर्थिक लाभ देने का कार्य करेगा. इसके बाद मार्च की शुरुआत के दौरान चार प्रमुख ग्रहों यानी शनि, मंगल, बुध और शुक्र का एक साथ युति करना आपको प्रयासों और अच्छी संपत्ति के लाभ होने में सफलता दिलाएगा. हालांकि, 12 अप्रैल को मेष राशि में छायाग्रह राहु का गोचर होना और उसका आपके तृतीय भाव को दृष्टि करना आपको जल्दबाज़ी में निर्णय लेने के लिए प्रेरित करेगा. इस दौरान आपको सभी बातों का अच्छे से ध्यान रखने की और किसी भी चीज को अपने ऊपर हावी न होने देने की ज़रूरत होगी.  करियर और प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो जनवरी महीने में धनु राशि में मंगल ग्रह की उपस्थिति आपको नौकरी और बिजनेस दोनों में ही भारी सफलता देने के योग बनाएगी. 

मीन राशिफल 2022 (Pisces): मीन राशि के जातकों के लिए नया साल 2022 मुख्य रूप से अनुकूल रहेगा. इस साल आप ज्यादातर आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे. अप्रैल माह में शनि देव का ग्यारहवें से बारहवें भाव में उपस्थित होना आपके आय के नए स्त्रोत उत्पन्न करने में आपकी मदद करेगा. इसके अलावा, अगस्त और अक्टूबर के बीच ग्रहों का लगातार होता स्थान परिवर्तन आपके जीवन में कई आर्थिक उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. करियर के लिहाज से मीन राशि के जातकों को इच्छा अनुसार परिणाम मिलेंगे. साथ ही अप्रैल माह में मीन राशि में ही गुरु बृहस्पति का गोचर भी कार्यस्थल पर आपको अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद करेगा, जिससे आपकी पदोन्नति होगी और आप वेतन वृद्धि प्राप्त करने में भी सक्षम होंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें