scorecardresearch
 

New Year 2022: साल 2022 की 6 सबसे लकी राशियां, देखिए आपकी राशि है या नहीं?

Lucky Rashi 2022: साल 2021 की विदाई का समय नजदीक आ रहा है, तो वहीं नव वर्ष 2022 के स्वागत के लिए हर कोई आतुर है. हालांकि इस वर्ष लोगों ने तमाम मुश्किलों का सामना किया. लेकिन अब नए साल से नई उम्मीदें हैं. ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति को देखते हुए साल 2022 कुछ राशि वालों के लिए शुभ साबित होने वाला है. ज्योतिष के अनुसार नया साल 6 राशियों के लिए लकी रहेगा.

Lucky Zodiac Sign 2022 (Photo/Getty image) Lucky Zodiac Sign 2022 (Photo/Getty image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नव वर्ष 2022 में डेढ़ माह से भी कम समय
  • इन राशियों के सबसे ज्यादा लकी रहेगा नया साल

Lucky Zodiac Sign 2022: नव वर्ष 2022 के आगमन में डेढ़ महीने से भी कम समय रह गया है. हर कोई चाहता है कि उसके लिए आने वाला साल अच्छा हो. ज्योतिष के अनुसार, ऐसी 6 राशियों के बारे में बताया गया है कि ​जिनके लिए नव वर्ष बेहद शानदार रहने वाला है. साफ शब्दों में कहा जाए, तो इन राशियों के लिए आने साल शानदार ही नहीं रहेगा, बल्कि नए साल में किस्मत बदलने का काम करेगा. आइये जानते हैं ​इन राशियों के बारे में...

सिंह (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 शुभ और भाग्यशाली रहेगा. सिंह राशि के जातकों को नए साल में काफी नए अवसर मिलने के योग हैं. बस इन्हें भुनाने की आवश्यकता है. नए साल में लोगों की मदद करने से पीछे न हटें क्योंकि दूसरों की सहायता करने से शुभ परिणाम मिलेंगे. 

वृश्चिक (Scorpio): सिंह राशि की तरह वृश्चिक राशि के जातकों को भी नव वर्ष 2022 में बहुत सारे नए अवसर मिलेंगे. खास बात ये है कि इन अवसरों को आप आसानी से भुना पाएंगे. आपके सपने इस साल में साकार हो सकते हैं. इस साल में सितारे आपके पक्ष में हैं, इसलिए अधिक से अधिक लाभ उठाने का प्रयास करें. 

वृषभ (Taurus): इस राशि के जातकों के लिए नव वर्ष 2022 बदलाव की दृष्टि से बेहद शानदार रहेगा. करियर लाइफ में तरक्की करेंगे. इस साल धन-संपत्ति में इजाफा करने की कोशिश करेंगे. कार्यस्थल पर आपके काम की हर कोई प्रशंसा करेगा. कुल मिलाकर, इस साल सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी की पूरी संभावना रहेगी.

कुंभ (Aquarius): इस राशि के जातक जब भाग्य की बात आती है, तो धनलाभ की उम्मीद करते हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि हमेशा धनलाभ ही हो. नव वर्ष 2022 आपके लिए जीवन के सही क्रम को दोबारा शुरू करने में मदद करेगा. यदि आप अपने प्रेम जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं, तो उम्मीद करें कि 2022 आपके लिए बहुत शानदार रहने वाला है. कड़ी मेहनत से आपको सफलता जरूर मिलेगी. 

तुला (Libra): इस राशि के जातकों के लिए नया साल बेहद शुभ रहेगा. आपको जीवन में बड़ी सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है. आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी, इसके साथ ही आर्थिक प​रेशानियां भी दूर होंगी. नए अवसर मिलेंगे, लेकिन इन्हें प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है.

मकर (Capricorn): पिछले साल की तरह नव वर्ष 2022 आपके लिए शुभ रहने वाला है. सफलता के पथ पर निरंतर अग्रसर रहेंगे. साफ शब्दों में समझें तो आने साल साल में आपके सितारे बुलंद रहेंगे और भाग्य भी आपका साथ देगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें