scorecardresearch
 

सलमान खान के खिलाफ केस लड़ रहे वकील ने कार से कॉन्स्टेबल को उड़ाया, मौत

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में एक कार ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल रमेश सारण को रौंद डाला. इस घटना में घायल पुलिसकर्मी की AIIMS में मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी कार ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. कार चला रहे शख्स का नाम एडवोकेट महिपाल बिश्नोई है, जो काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान पर चल रहे केस में बिश्नोई समाज की ओर से वकील हैं.

X
बाएं से आरोपी वकील, दुर्घटनाग्रस्त कार और मृतक कॉन्स्टेबल. बाएं से आरोपी वकील, दुर्घटनाग्रस्त कार और मृतक कॉन्स्टेबल.

राजस्थान के जोधपुर में एक कार ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल को कुचल दिया. बचने के लिए पुलिसकर्मी डिवाइडर पर भी चढ़ा, लेकिन फिर भी वह बेकाबू गाड़ी की चपेट में आ गया. बुरी तरह से जख्मी कॉन्स्टेबल को एम्स (AIIMS) ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस ने कार चला रहे एक वकील को गिरफ्तार कर लिया है. यहां बता दें कि यह वही वकील है जो काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के खिलाफ बिश्नोई समाज की ओर से केस लड़ रहा है. 
 
थानाधिकारी सुमेरदान चारण ने बताया कि, कुड़ी भगतासनी थाना इलाके के नाका संख्या-3 पर रात के समय ड्यूटी पर तैनात कॉन्स्टेबल रमेश सारण डिवाइडर के पास खड़े थे. इस दौरान 120 की गति से दौड़ रही कार बेकाबू हो गई और उछलते हुए डिवाइडर पर चढ़ गई.  
घटनास्थल पर मौजूद एएसआई कानाराम ने बताया कि रात करीब 11.40 बजे की यह घटना है. नाका नंबर तीन पर तैनात हमारा साथी कॉन्स्टेबल रमेश सारण टॉर्च लेकर ड्यूटी कर रहा था और डिवाइडर के नजदीक खड़ा था. उसके आगे के बैरिकेड लगा था. इसी दौरान तेज गति से आई कार सीधे बैरिकेड से भिड़ी, जिससे रमेश नीचे गिर गया, और फिर गाड़ी उसके ऊपर चढ़ते हुए डिवाइडर पार जा गिरी.

जिसके बाद आनन-फानन में मौके पर तैनात पुलिसकर्मी जख्मी रमेश को एम्स लेकर गए. जहां उसके सिर, रीढ़ की हड्डी सहित कई जगहों पर चोटों की पुष्टि हुई. एम्स के डॉक्टर्स ने रात को बहुत प्रयास किए, लेकिन रमेश को बचा सके.  

थाना अधिकारी ने बताया कि इस घटना में पुलिस ने धारा 279, 304 A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. अब इस मामले की जांच एएसआई अचलाराम कर रहे हैं. कार चला रहे एडवोकेट महिपाल बिश्नोई काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान पर चल रहे केस में बिश्नोई समाज की ओर से अधिवक्ता हैं. फिलहाल आरोपी अधिवक्ता महिपाल विश्नोई की स्वास्थ्य जांच करवाई जा रही है. 

वकील महिपाल बिश्नोई की दुर्घटनाग्रस्त कार.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें