scorecardresearch
 

भोपाल में 11 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बम स्क्वॉड की जांच में सच्चाई आई सामने

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार की सुबह को एक ईमेल के जरिए 11 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. इसके बाद जब पुलिस और बम स्क्वॉड की टीम ने इन स्कूलों की तलाशी ली तो यह कोरी अफवाह साबित हुई.

X
ईमेल के जरिए स्कूल को उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए स्कूल को उड़ाने की धमकी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस जांच में झूठी निकली धमकी
  • पुलिस अब ईमेल की कर रही है जांच

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब 11 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा एक ईमेल मिला.

स्कूल के प्रिंसिपल्स ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद शहर भर के स्कूलों में 5 बम निरोधक दस्तों ने जांच शुरू की. 

झूठी साबित हुईं धमकियां 

भोपाल पुलिस ने इस मामले को लेकर बयान जारी करते हुए कहा कि सुबह 10 बजे करीब 11 अलग-अलग स्कूलों को ईमेल के ज़रिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम में भी डायल-100 के ज़रिए स्कूल परिसर और इमारत के अंदर बम की धमकी दी गई थी.
 
इसके बाद संबंधित पुलिस थानों को सूचना दी गई और बम डिस्पोजल स्क्वॉड को स्कूलों में भेजा गया. हालांकि जांच में किसी भी स्कूल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और धमकी पूरी तरह से झूठी पाई गई.

पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने इस तरह के अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और ईमेल किस सर्वर से आया है उसे ट्रेस करने की कोशिश हो रही है.

ये भी पढ़ें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें