scorecardresearch
 

MP: अब राजगढ़ में दो समुदायों के बीच बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, पूरा गांव छावनी में तब्दील

राजगढ़ में जमीन विवाद में भीड़ ने दो बाइक, एक वैन और एक दुकान में आग लगा दी. पुलिस की टीम पहुंची तो कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव किया जिससे एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बतर कर दिया. फिलहाल, स्थिति कंट्रोल में है.

X
बवाल के बाद दुकान में लगाई गई आग. फोटो-ANI बवाल के बाद दुकान में लगाई गई आग. फोटो-ANI
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भोपाल रेंज के आईजी भी घटनास्थल पर पहुंचे
  • SDM और पुलिस की गाड़ी पर भी किया पथराव

राजगढ़ में जमीन विवाद के एक मामले में दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया. मामूली झगड़ा थोड़ी देर में बड़े बवाल में बदल गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर गुस्साए भीड़ ने पथराव कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. घटना बुधवार शाम करीब 7 बजे की बताई जा रही है. 

बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर करेड़ी गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया, जिसमें दो लोग गंभीर घायल हो गए. दोनों लोगों के घायल होने की जानकारी जैसे ही गांव में फैली आक्रोशित भीड़ ने एक विशेष समुदाय के घर और दुकान में आगजनी करते हुए एक मारूति वैन, दो बाइक में तोड़फोड़ की. 

आगजनी के बाद जलती बाइक. फोटो-ANI

एसडीएम और पुलिस की गाड़ी पर भी किया पथराव

उधर, बवाल की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन पर भी भीड़ ने  पथराव कर दिया जिसमें खिलचीपुर एसडीएम पल्लवी वैद्य और थानेदार की गाड़ी के शीशे टूट गए. साथ ही पुलिस का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े और आसपास के थानों से बड़ी संख्या में पुलिस बल बुलाकर करेड़ी में तैनात कर दिया.

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए राजगढ़ से खुजनेर की ओर आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर दिया. उधर, राजगढ़ जिले के कलेक्टर हर्ष दीक्षित और पुलिस कप्तान प्रदीप शर्मा पुलिस बल के साथ हालातों पर निगरानी रखे हुए हैं. पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. 

जानकारी देते राजगढ़ के एसपी प्रदीप. फोटो-ANI

भोपाल रेंज के आईजी भी घटनास्थल पर पहुंचे

वहीं घटना की जानकारी लगते लगते ही भोपाल रेंज के आईजी इरशाद वली करेड़ी पहुंचे. साथ ही गुना से SAF और सीहोर से अतिरिक्त सुरक्षा बल को राजगढ़ बुलाया. एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मोहन वर्मा अपने घर से बाहर निकले थे. इसी दौरान दूसरे पक्ष से परिवार से उनकी हॉट टॉक हो गई. इसी दौरान दूसरे पक्ष ने ऑटो पार्ट्स की दुकान से किसी भारी वस्तु से मोहन वर्मा के सिर पर वार कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हुआ. विवाद में कुछ लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

एसपी ने बताया कि विवाद बढ़ते ही भीड़ ने दो बाइक, एक वैन और एक दुकान में आग लगा दी. सूचना के बाद राजगढ़ और खुजनेर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया जिसने समय रहते आग पर काबू पा लिया. थोड़ी देर बाद जब पुलिस की टीम पहुंची तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया. घायल दोनों पक्षों का बयान दर्ज किया जा रहा है. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं जिला कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने बताया कि दो पक्षों के बीच में आपसी विवाद हुआ. इसी वजह से दो लोगों को चोट आई है. अभी स्थिति कंट्रोल में है. फिलहाल पुलिस बल को तैनात किया गया है. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें