scorecardresearch
 

घर में बच्चों को रोज कराएं ये 5 एक्सरसाइज, हमेशा रहेंगे सुपरफिट

यदि आप बच्चों को बाहर भेजने से डरते हैं तो उन्हें घर में ही फिजिकली फिट रखने के लिए कुछ जरूरी एक्सरसाइज करवा सकते हैं.

X
लेकिन क्या आप जानते हैं बच्चों को घर में बांधकर रखने से उनकी सेहत कितनी खराब हो सकती है? लेकिन क्या आप जानते हैं बच्चों को घर में बांधकर रखने से उनकी सेहत कितनी खराब हो सकती है?

कोरोना वायरस ने हमारे काम, फाइनेंशियल कंडीशन और फिजिकल एक्टिविटी पर काफी बुरा असर डाला है. घर में एक जगह बंधकर बैठे रहने से हम ना सिर्फ मानसिक रूप से बीमार पड़ सकते हैं, बल्कि हमारी शारीरिक क्षमता भी कमजोर पड़ सकती है. संकट की इस स्थिति में युवा, बुजुर्ग यहां तक कि बच्चों की सेहत से भी मजबूरन समझौता करना पड़ रहा है.

स्कूल बंद हो चुके हैं. पार्क आदि में बच्चों को बाहर भेजने से पैरेंट्स घबराने लगे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, बच्चों को यूं घर में बांधकर रखने से उनकी सेहत कितनी खराब हो सकती है. यदि आप बच्चों को बाहर भेजने से डरते हैं तो उन्हें घर में ही फिजिकली फिट रखने के लिए कुछ जरूरी एक्सरसाइज करवा सकते हैं.

पढ़ें: बीमारियों से रहना है दूर तो मॉनसून में भूलकर भी ना करें ये गलतियां

Cuttfish.com के फाउंडर और फिटनेस एक्सपर्ट शेखर गुप्ता ने लॉकडाउन में बच्चों को फिट रखने के लिए 5 बेहतरीन एक्सराइज बताई हैं, जिन्हें नियमित रूप से करने पर ना तो बच्चों का असामान्य रूप से वजन बढ़ेगा और वे फुर्तीले और तन्दुरुस्त भी रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें