scorecardresearch
 

यहां मिल सकता है आपका परफेक्ट पार्टनर

किसी के साथ संबंध बनाने से पहले दिल और दिमाग में कई तरह की बातें चलती रहती हैं. इंसान हर समय यही सोचता रहता है कि क्या जिस व्यक्त‍ि पर वो भरोसा कर रहा है वो उसका साथ निभा पाएगा या नहीं.

X
here you can find your soulmate here you can find your soulmate

किसी के साथ संबंध बनाने से पहले दिल और दिमाग में कई तरह की बातें चलती रहती हैं. इंसान हर समय यही सोचता रहता है कि क्या जिस व्यक्त‍ि पर वो भरोसा कर रहा है वो उसका साथ निभा पाएगा या नहीं. वो हर जगह ऐसे शख्स की तलाश करता है लेकिन ये तलाश कब पूरी होगी ये कोई भी नहीं बता सकता.

अगर आप अपने लिए जिंदगीभर साथ निभाने वाले साथी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए सबसे पहले ये जानना बहुत जरूरी है कि आपको कैसा पार्टनर चाहिए.

एकबार आपने अपनी सोच तय कर ली तो उस शख्स को तलाशना बहुत आसान हो जाएगा. हो सकता है कि आपका पार्टनर आपके सामने ही हो लेकिन आप ही उसे पहचान नहीं पा रहे हों. ऐसे में ये टिप्स आपके लिए बहुत काम के साबित हो सकते हैं:

1. कॉलेज या स्कूल में
ये वो पहली जगह होती है जहां एक शख्स किसी के प्रति आकर्षण महसूस करता है. पर जरूरी नहीं कि ये केवल क्रश ही हो. हो सकता है जिस लड़के या लड़की को आप पसंद कर रहे हैं, वही आपका सच्चा पार्टनर हो.

2. मंदिर में
ये वो सबसे जगह हो सकती है जहां आपको आपका लाइफ पार्टनर मिल जाए. इसका ये बिल्कुल भी मतलब नहीं है कि आप मंदिर आने वाले हर शख्स का पीछा करें.

3. ट्रेन में
आपने बॉलीवुड की कई प्रेम कहानियों को ट्रेन में शुरू होते देखा होगा. हो सकता है कि आप भी कभी अकेले सफर कर रहे हों और आपको आपका सोलमेट मिल जाए.

4. सोशल मीडिया पर
ये आज के जमाने का सबसे कारगर माध्यम है. हालांकि इसमें जोखिम भी खूब है. अगर आप किसी शख्स से सोशल मीडिया पर मिलते हैं और वो आपको पसंद आता है तो सबसे पहले उसे पूरी तरह जानने की कोशिश कीजिए. जब आप उसे लेकर पूरी तरह आश्वस्त हो जाएं तभी बात आगे बढ़ाइए.

5. समारोहों में
परफेक्ट पार्टनर मिलने की जितनी उम्मीद यहां होती है, उतनी और कहीं नहीं. अच्छी बात ये होती है कि जिस भी शख्स को आप अपने लिए चुनते हैं उसे आपके परिवार वाले भी जानते होते हैं. ऐसे में अपको बड़ों का साथ भी मिल जाता है.

6. जिम में
आपने ऐसी बहुत सी फिल्में देखी होंगी जिसमें लड़का-लड़की जिम में ट्रेनिंग के दौरान मिलते हैं और उनमें प्यार हो जाता है. हो सकता है कि आपको आपका पार्टनर भी जिम में ही मिल जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें