scorecardresearch
 

Fat Cutter Drinks Recipe: फैट टू फिट दिखने के लिए डाइट में शामिल करें ये 6 ड्रिंक्स, पेश है रेसिपी

अक्सर बढ़ता वजन न केवल देखने में बुरा लगता है बल्कि कई बमारियों की जड़ भी बन जाता है और व्यक्ति मेंटल स्ट्रेस, डायबिटीज आदि कई और समस्याओं का शिकार होने लगता है. इसलिए हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ड्रिंक्स जिन्हें पीकर आप आसानी से अपना वजन घटा सकते हैं.

X
fat cutter drink fat cutter drink
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जीरा वजन घटाने में मददगार होता है
  • मेथी और सौंफ का पानी भी फैट कटर का काम करता है

Fat Cutter Drinks Recipe: सुंदर और आकर्षक बॉडी हर किसी की ख्वाहिश होती है, पर कई बार बढ़ता हुआ वजन आपके सपनों पर पानी फेर देता है. बेवक्त खान-पान की आदतें और कम फिजिकल एक्टिविटीज मोटापे का सबसे बड़ा कारण होता है. अक्सर बढ़ता वजन न केवल देखने में बुरा लगता है बल्कि कई बमारियों की जड़ भी बन जाता है. ऐसे में व्यक्ति मेंटल स्ट्रेस, डायबिटीज आदि कई और समस्याओं का शिकार होने लगता है. इसलिए हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ड्रिंक्स जिन्हें पीकर आप आसानी से अपना वजन घटा सकते हैं.

जीरा पानी
जीरा वजन घटाने में बहुत मदद करता है. 1 गिलास पानी में 2 छोटा चम्मच जीरा रात भर के लिए भिगोकर रख दें. अगली सुबह मीडियम आंच पर पैन में रातभर भिगोए हुए जीरा पानी और एक इंच अदरक का टुकड़ा क्रश करके डाल दें. पानी को आधा होने तक उबाल लें. गैस बंद करके इसे कप में छान लें. तैयार ड्रिंक में एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर पिएं. इससे 15 दिनों के अंदर ही आपको फर्क महसूस होने लगेगा.

मेथी दाना का पानी
मेथी दाना शरीर के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है. 1 गिलास पानी में एक छोटी चम्मच मेथी दाना रात भर भिगोकर रख दें. अगले दिन इसे छानकर पी लें. चाहें तो इसके बीज खा सकते हैं. इससे काफी जल्दी असर देखने को मिलेगा.

सौंफ का पानी
सौंफ में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. एक गिलास पानी में 2 छोटी चम्मच सौंफ डाल दें. इसे रातभर भिगोकर रख रख दें. अगले दिन सुबह में इसका पानी पीएं और साथ ही इसकी सौंफ भी खा लें. इससे शरीर की बढ़ती हुई चर्बी घट भी जाएगी और कई तरह की परेशानियों से भी निजात मिलेगी.

शहद और नींबू पानी
एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद और आधा नींबू का रस डालकर रोजाना सुबह खाली पेट पीएं. इससे मोटापा भी कम होगा और आपके डाइजेशन की प्रॉब्लम भी ठीक होगी.

अदरक और नींबू का पानी
एक गिलास गुनगुने पानी में एक छोटा चम्मच अदरक का रस,  2 चम्मच शहद और 1/2 टीस्पून काला नमक मिलाकर पीने से शरीर का मोटापा कम होगा और आप हेल्दी रहेंगे.

ग्रीन टी
ग्रीन टी में एंटी ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. दिन में 2-3 बार ग्रीन टी का सेवन आपके बढ़ते हुए वजन को कम करेगा साथ ही पूरा दिन आपको एनर्जेटिक रखेगा.

जीरा पानी
जीरा वजन घटाने में बहुत मदद करता है. 1 गिलास पानी में 2 छोटा चम्मच जीरा रात भर के लिए भिगोकर रख दें. अगली सुबह इसे उबाल लें और छानकर चाय की तरह पिएं. बचे हुए जीरे को चबाकर खा सकते हैं. इससे 15 दिनों के अंदर ही आपको फर्क महसूस होने लगेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें