scorecardresearch
 

शिवपाल यादव ने उत्तराखंड चुनावों के लिए घोषित किए उम्मीदवार...

अखिलेश यादव भले ही अपने पिता मुलायम सिंह यादव को हटाकर खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हों और अपने खेमे का प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया हो लेकिन शिवपाल यादव के खेमे ने भी हार नहीं मानी है. शिवपाल ने आज उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की.

शिवपाल यादव शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी और यादव परिवार के भले ही जोर आजमाइश जारी हो. अखिलेश यादव भले ही अपने पिता मुलायम सिंह यादव को हटाकर खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हों और अपने खेमे का प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया हो लेकिन शिवपाल यादव के खेमे ने भी हार नहीं मानी है. शिवपाल ने आज उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की.

समाजवादी पार्टी किसकी होगी और चुनाव चिन्ह साइकिल किसको देगा. इसे लेकर चुनाव आयोग सोमवार को फैसला सुनाने वाला है, लेकिन इस फैसले का इंतजार किए बगैर शिवपाल यादव ने रविवार को उत्तराखंड के लिए 26 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. इसमें हरिद्वार 8, नैनीताल 2, ऊधमसिंह नगर 4, चमोली 2, अल्मोड़ा 3, बागेश्वर 1, चम्पावत 1 और देहरादून की 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं. इनके लिए 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी.  यह भी कहा जा रहा है कि जिन 26 उम्मीदवारों की घोषणा आज शिवपाल यादव की तरफ से की गई है वे लोग पार्टी में बंटवारा होने पर मुलायम सिंह के खेमे की तरफ से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

उत्तराखंड में हरीश रावत कांग्रेस के मुख्यमंत्री हैं और इस बार कांग्रेस अपनी सत्ता बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ ही उत्तराखंड क्रांति दल से मुकाबला करेगी. चुनावी नतीजों की घोषणा 11 मार्च को होगी.



आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें