scorecardresearch
 

'जब तक कोरोना खत्म नहीं होगा, अन्न ग्रहण नहीं करूंगा', यूपी के मंत्री ने ली शपथ

राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने पीएम मोदी को राष्ट्रनायक ही नहीं, बल्कि विश्व का नायक भी बताया. गुप्ता ने कहा, मोदी ने ब्राजील को संजीवनी दी है, अमेरिका भी पीएम मोदी की नीतियों का कायल है, दूसरी लहर के चलते हमारे मुख्यमंत्री ने लगातार प्रदेश के दौरे किए, जबकि वे खुद कोरोना से संक्रमित हो चुके थे.

उत्तर प्रदेश राज्यमंत्री महेंश चंद्र गुप्ता (फाइल फोटो- ट्विटर) उत्तर प्रदेश राज्यमंत्री महेंश चंद्र गुप्ता (फाइल फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के राज्यमंत्री ने ली बड़ी शपथ
  • पीएम और सीएम योगी की तारीफ की

उत्तर प्रदेश सरकार में नगर विकास राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने 'भीष्म प्रतिज्ञा' लेने का दावा किया है. उन्होंने कहा, देश में जब तक कोरोना महामारी खत्म नहीं होती, वे अन्न ग्रहण नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि वे पिछले 5 साल से अन्न ग्रहण नहीं कर रहे हैं.

राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने बताया कि उन्होंने आतंकवाद के नाश के लिए अन्न ग्रहण ना करने का प्रण लिया था. आज इसी का नतीजा है कि देश में आतंकवाद अपनी अंतिम सांस ले रहा है और उनकी कमर टूट गई है. 
 
राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने पीएम मोदी को राष्ट्रनायक ही नहीं, बल्कि विश्व का नायक भी बताया. गुप्ता ने कहा, मोदी ने ब्राजील को संजीवनी दी है, अमेरिका भी पीएम मोदी की नीतियों का कायल है, दूसरी लहर के चलते हमारे मुख्यमंत्री ने लगातार प्रदेश के दौरे किए, जबकि वे खुद कोरोना से संक्रमित हो चुके थे. उन्होंने अपने जीवन की परवाह नहीं की और प्रदेश की जनता के प्राणों की रक्षा के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया. 

तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए हो रही तैयारी

महेश गुप्ता ने कहा, आज उन्हीं की तपस्या का फल है कि यूपी विकराल हो चुकी कोरोना की दूसरी लहर को संभाल पाया. कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए प्रदेश पूरी तरह से तैयार है. बच्चों के लिए अलग वार्ड तैयार किए गए हैं. सभी जरूरी मशीनरी लगा दी गई है. 
 
'भारत में ना आए तीसरी लहर'

राज्यमंत्री गुप्ता ने कहा, दूसरे देशों की तुलना में देखिए तो पीएम मोदी और सीएम योगी ने वैश्विक महामारी को पूरी तरह से कंट्रोल किया. लेकिन अब तीसरी लहर की बात की जा रही है, इसके लिए पूरी तैयारियां चल रही हैं. लेकिन मैं प्रार्थना करता हूं कि तीसरी लहर हमारे भारत और उत्तर प्रदेश में आए ही नहीं. इसलिए मैंने भीष्म प्रतिज्ञा की है यह कोरोना नामक शत्रु मेरे प्यारे भारत से, पूरे विश्व से जब तक नष्ट नहीं हो जाएगा, मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें