scorecardresearch
 

प्रयागराज : अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाने वाले PDA पर अपने ही भवन का नक्शा नहीं, HC ने लगाई फटकार

एक याचिकाकर्ता ने जनहित याचिका लगाई है. इसमें इंदिरा भवन कार्यालय के नीचे दुकानों के अतिक्रमण, बरामदों में अवैध दुकानों को हटाने की मांग की गई थी. मोहम्मद रशीद की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस राजेश कुमार बिंदल की अगुवाई वाली बेंच ने पीडीए से नक्शा पेश करने के लिए कहा था.

X
प्रयागराज विकास प्राधिकरण
प्रयागराज विकास प्राधिकरण
स्टोरी हाइलाइट्स
  • HC में सुनवाई के दौरान नक्शा पेश नहीं कर पाया PDA
  • PDA ने कोर्ट में कहा, अभी नक्शा मिल नहीं रहा

प्रयागराज विकास प्राधिकरण यानी PDA मकान का नक्शा न होने पर तुरंत कार्रवाई के लिए खड़ा हो जाता है. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि पीडीए के पास अपने खुद के भवन का नक्शा  नहीं है. पीडीए के मुताबिक, नक्शा गायब है. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान PDA अपने भवन का नक्शा पेश नहीं कर पाया. इसके बाद कोर्ट ने पीडीए के अधिकारियों को फटकार लगाई. 

दरअसल, एक याचिकाकर्ता ने जनहित याचिका लगाई है. इसमें इंदिरा भवन कार्यालय के नीचे दुकानों के अतिक्रमण, बरामदों में अवैध दुकानों को हटाने की मांग की गई थी. मोहम्मद रशीद की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस राजेश कुमार बिंदल की अगुवाई वाली बेंच ने पीडीए से नक्शा पेश करने के लिए कहा था. 

कोर्ट में जब सुनवाई हुई तो पीडीए के अधिकारी खाली हाथ पहुंच गए. पीडीए अपने भवन का नक्शा कोर्ट में पेश नही कर सका. सुनवाई के दौरान पीडीए की ओर से पेश वकील ने कहा, नक्शा अभी मिला नहीं है. उसे खोजा जा रहा है. इतना ही नहीं पीडीए की ओर से नक्शा पेश करने के लिए कोर्ट से समय मांगा गया. हाईकोर्ट ने इस पर पीडीए को फटकार लगाई है. साथ ही पीडीए के चेयरमैन को तलब कर जवाब दाखिल करने को कहा है. अब इस मामले में 2 अगस्त को सुनवाई होनी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें