scorecardresearch
 

CM अखि‍लेश यादव ने रद्द करवाई UP PCS की परीक्षा

UPPCS की प्रारंभिक परीक्षा का पर्चा लीक होने के मामले की पुष्ट‍ि के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को इस परीक्षा को रद्द करा दिया है.

अखि‍लेश यादव अखि‍लेश यादव

UPPCS की प्रारंभिक परीक्षा का पर्चा लीक होने के मामले की पुष्ट‍ि के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को इस परीक्षा को रद्द करवा दिया. माना जा रहा है कि मामले को बढ़ने से बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने ऐसा किया.

बताया जा रहा है कि पर्चा पांच लाख रुपये तक में बिका है. मामले की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की तीन टीमें बनाई गई हैं. एसटीएफ ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

पूरे मामले पर पुलिस महानिदेशक एके जैन का कहना है कि पर्चा लीक होने की जानकारी शनिवार देर रात ही मिली थी. परीक्षा रद्द कर दी गई है और अब दोबारा परीक्षा होगी. पुलिस और एसटीएफ की टीमें मामले की जांच कर रही हैं.

उल्लेखनीय है कि रविवार को आयोजित इस परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में 917 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. पीसीएस की इस प्रारंभिक परीक्षा में 4.45 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने का अनुमान है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×