scorecardresearch
 

यूपी: अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को योगी सरकार का तोहफा, बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 20 हजार रुपये

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यकों की पुत्रियों के विवाह के लिए अनुदान योजना के तहत मदद करने के लिए पूरी तरह संवेदनशील है.

सीएम योगी की बड़ी घोषणा (फाइल फोटो) सीएम योगी की बड़ी घोषणा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को तोहफा
  • योगी सरकार ने बेटियों की शादी के लिए मदद की घोषणा की
  • अब बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 20-20 हजार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुस्लिम सहित अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को एक विशेष तोहफा दिया है. योगी सरकार की घोषणा के मुताबिक अल्पसंख्यक समुदाय की बेटियों को शादी के लिए 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब अभिभावकों की बेटियों के विवाह के लिये अनुदान के मद में पांच करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है. 

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि योगी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के कल्याण के लिए समर्पित है. इसी दिशा में प्रदेश सरकार ने यह कदम उठाया है. जिसके तहत गरीब अभिभावकों की बेटियों को विवाह के लिए 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

देखें: आजतक LIVE TV

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यकों की पुत्रियों के विवाह के लिए अनुदान योजना के तहत मदद करने के लिए पूरी तरह संवेदनशील है.  

नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि इस संबंध में सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसलिए अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अपनी बेटियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार से 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद ले सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें