scorecardresearch
 

अयोध्या में बनेगी भगवान राम की सबसे ऊंची प्रतिमा, CM योगी ने दिए निर्देश

अयोध्या में सरयू नदी के किनारे लगभग 100 एकड़ की जमीन पर भगवान राम की प्रतिमा बनेगी. सीएम योगी की अध्यक्षता में एक ट्रस्ट का गठन किया जाएगा. इस बारे में मुख्यमंत्री ने योजना तैयार करने का निर्देश दिया है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (IANS) यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (IANS)

अयोध्या में भगवान राम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया जाएगा. इस मूर्ति की लंबाई 251 फीट होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया. अयोध्या में सरयू नदी के किनारे लगभग 100 एकड़ की भूमि पर भगवान राम की प्रतिमा बनेगी. सीएम योगी की अध्यक्षता में एक ट्रस्ट का गठन किया जाएगा. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी ने समग्र विकास की योजना तैयार करने का निर्देश दिया है.

योगी सरकार ने अयोध्या में सरयू के किनारे विश्व की सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा बनवाने की घोषणा की है ताकि अयोध्या से गुजरने वाले हर शख्स को राम के दर्शन हो सकें. हालांकि अयोध्या जिला प्रशासन की ओर से भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू करते ही विवाद खड़ा हो गया है. 64 जमीन के मालिकों ने भूमि अधिग्रहण को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं और मामलों के साथ कोर्ट पहुंच गए हैं.

प्रशासन के जमीन अधिग्रहण के तरीके को लेकर 64 भूमि मालिकों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच का दरवाजा खटखटाया है, जहां उनकी याचिका को स्वीकार कर लिया गया है. इसके लिए हाई कोर्ट ने प्रशासन अधिकारियों और जमीन मालिकों को अपना पक्ष रखने के लिए 25 जुलाई को पेश होने के लिए तारीख तय की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें