scorecardresearch
 

UP: 'गोंडा में नहीं हो रही बारिश...', समाधान दिवस में इंद्र देवता के खिलाफ युवक ने की शिकायत

यूपी के गोंडा जिले में एक शख्स ने बारिश नहीं होने की वजह से इंद्र देवता के खिलाफ समाधान दिवस में शिकायत कर दी. इस शिकायत को तहसीलदार ने फारवर्ड कर दिया. शिकायतकर्ता का कहना है कि जिले में बारिश न होने से लोग परेशान हो रहे हैं. खेती पर भी असर पड़ रहा है.

X
बारिश न होने पर इंद्र देव के खिलाफ शिकायत. (Representational image)
बारिश न होने पर इंद्र देव के खिलाफ शिकायत. (Representational image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का मामला
  • तहसीलदार ने डीएम को फारवर्ड की शिकायत

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक रोचक मामला सामने आया है. यहां बारिश नहीं होने के चलते लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि गर्मी बढ़ने से खेती को नुकसान हो रहा है. इसी समस्या को लेकर एक शख्स ने इंद्र देवता के खिलाफ शिकायत की है. दरअसल, संपूर्ण समाधान दिवस पर गोंडा जिले के कर्नलगंज कटरा बाजार के रहने वाले सुमित कुमार यादव ने बारिश न होने की वजह से इंद्र देव के खिलाफ यह शिकायत दी है.

बारिश न होने पर इंद्र देव के खिलाफ शिकायत, तहसीलदार ने दिए कार्रवाई के निर्देश
इंद्र देवता के खिलाफ की गई शिकायत.

बता दें कि इंद्र देवता के खिलाफ मिली शिकायत को कर्नलगंज के तहसीलदार ने अग्रसारित यानी फॉरवर्ड कर दिया है. उन्होंने इस प्रार्थना पत्र को फॉरवर्ड कर कार्रवाई के लिए कहा है. शिकायतकर्ता सुमित यादव ने इस प्रार्थना पत्र की सब्जेक्ट लाइन में पानी न बरसने और सूखा पड़ने की बात लिखी है.

इंद्र देवता के विरुद्ध शिकायत में सुमित ने आगे अफसर को संबोधित कर लिखा है कि बीते कई माह से पानी नहीं बरस रहा है, इसकी वजह से जनमानस परेशान है. जीव जंतु और खेती पर काफी प्रभाव पड़ रहा है. लोग गर्मी से बेहाल हो रहे हैं. इसलिए इस समस्या को लेकर जरूरी कार्रवाई की जाए. यह शिकायत मिलने के बाद तहसीलदार ने इस शिकायत को कार्रवाई के लिए आगे भेज दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें