scorecardresearch
 

राहुल गांधी भी न कर सके जो काम वो स्मृति ने किया, अमेठी में बनाएंगी घर

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां शनिवार को जो घोषणा की, वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीत डेढ़ दशक में नहीं कर पाए. ईरानी ने घोषणा की कि वह अमेठी में अपना घर बनाएंगी और इसके लिए गौरीगंज में उन्होंने एक भूखंड देख लिया है.

X
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (फाइल फोटो- IANS) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (फाइल फोटो- IANS)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अब अपने संसदीय क्षेत्र को अपना घर बनाएंगी. उन्होंने शनिवार को इस बात की घोषणा की. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ये घोषणा ऐसी है कि जो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीत डेढ़ दशक में भी नहीं कर पाए. ईरानी ने घोषणा की कि वह अमेठी में अपना घर बनाएंगी और इसके लिए उन्होंने एक जमीन का हिस्सा (भूखंड) गौरीगंज में देख लिया है.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचीं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराने के बाद ईरानी का यह अपने निर्वाचन क्षेत्र का पहला दौरा है. रविवार को वह निर्वाचन क्षेत्र के विकास को लेकर अधिकारियों के साथ बैठकें करेंगी. ईरानी के साथ उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य भी हैं. इस दौरे पर स्मृति ईरानी के साथ गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी हैं.

बीजेपी मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी अब उनका स्थायी निवास स्थल होगा और वह लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगी. बता दें कि वह शनिवार को अमेठी के दौरे पर पहुंचीं थी. इस दौरान उन्होंने गोलीकांड में मारे गए मृतक प्रधान सुरेंद्र के परिवार वालों से मुलाकात की. इसके अलावा वो अमेठी के लोगों से भी मिलीं. साथ ही उन्होंने शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा भी की.

राहुल गांधी ने साल 2004 से 2019 के चुनाव से पहले तक लोकसभा में अमेठी का प्रतिनिधित्व किया था. साल 1999 में उनकी मां सोनिया गांधी ने यह सीट जीती थी. अमेठी सीट पर लगातार कब्जा रहने के बावजूद गांधी परिवार ने यहां अपना घर बनाने की नहीं सोची, बल्कि वे अपने दौरे के दौरान अतिथि गृह में रहते थे.

अपने निर्वाचन क्षेत्र में घर बनाने का स्मृति ईरानी का फैसला इस बात का स्पष्ट संकेत है कि वह आगामी सालों में अमेठी के साथ संबंध बरकरार रखने का इरादा रखती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें