scorecardresearch
 

UP Election: मायावती के बाद अखिलेश यादव की भी ब्राह्मण वोट बैंक पर नजर, SP करेगी सम्मेलन

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की विभिन्न पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी ब्राह्मण वोट बैंक पर नजर जमा ली है.

ब्राह्मण नेताओं से मिले अखिलेश यादव ब्राह्मण नेताओं से मिले अखिलेश यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बसपा के बाद सपा की भी ब्राह्मण वोट बैंक पर नजर
  • यूपी चुनाव से पहले ब्राह्मण सम्मेलन करेगी सपा
  • पांच ब्राह्मण नेताओं से मिले अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) की विभिन्न पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बाद अब समाजवादी पार्टी (SP) ने भी ब्राह्मण वोट बैंक (Brahmin Vote Bank) पर नजर जमा ली है. पार्टी जल्द ही ब्राह्मण सम्मेलन Brahmin Sammelan) करने जा रही है. इसके चलते समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को पार्टी के पांच ब्राह्मण नेताओं से मुलाकात भी की.   

समाजवादी पार्टी का यह ब्राह्मण सम्मेलन यूपी के बलिया जिले से शुरू होगा. ब्राह्मण नेताओं ने अखिलेश यादव को भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट की. 'आजतक' से  फोन पर बातचीत में ब्राह्मण चेतना मंच और सपा के पूर्व विधायक संतोष पांडे ने कहा, ''आज हुई राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी ने ब्राह्मण सम्मेलन  करने का फैसला लिया है.''

उत्तर प्रदेश में 13 फीसदी ब्राह्मण हैं, जिनके वोट्स विभिन्न दल हासिल करना चाहते हैं. पिछले दिनों बसपा ने भी प्रबुद्ध वर्ग संवाद सुरक्षा सम्मान विचार गोष्ठी यानी ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत की थी. 23 जुलाई से अयोध्या से शुरू किया गया ब्राह्मण सम्मेलन पांच चरण में होगा. सभी का आगाज यूपी के अलग-अलग धार्मिक नगरी से किया जा रहा है.

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और मायावती के सबसे करीबी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया था. उन्होंने रामलला के दर्शन, हनुमान गढ़ी में पूजा-पाठ की. सतीश चंद मिश्रा ने कहा कि यदि प्रदेश के 13 फीसदी  ब्राह्मण और 23 फीसदी दलित मिलकर भाईचारा कायम कर लें तो राज्य में बसपा की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता है.     

वहीं, प्रयागराज में बसपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन और विचार गोष्ठी का आयोजन कल होगा. सैदाबाद के माधुरी गेस्ट हाउस में यह गोष्ठी होगी. इस मौके पर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा गोष्ठी को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले कार्यक्रम में बसपा के कई नेता मौजूद रहेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें