scorecardresearch
 

वाराणसी में गाय के दूध से रोजेदारों ने खोला रोजा

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने पूर्वांचल में 200 जगहों पर इस खास इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इनमें 30 जगह वाराणसी में हैं. दावा किया जा रहा है कि पूरे देश में 3000 स्थानों पर गाय के दूध के साथ इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया.

वाराणसी में इफ्तार पार्टी वाराणसी में इफ्तार पार्टी

नवरात्र के दिनों में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से दी गई फलाहार पार्टी सुर्खियों में रही थी. गंगाजमुनी तहजीब के शहर वाराणसी में रमजान के पहले दिन गाय के दूध के साथ दी गई इफ्तार पार्टी अब चर्चा में है. रोजेदारों ने गाय के दूध के साथ रोजा खोला. राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की ओर से आयोजित इस इफ्तार पार्टी में मुस्लिमों के साथ हिंदू भी शामिल हुए.

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने पूर्वांचल में 200 जगहों पर इस खास इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इनमें 30 जगह वाराणसी में हैं. दावा किया जा रहा है कि पूरे देश में 3000 स्थानों पर गाय के दूध के साथ इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. वाराणसी में आगे होने वाली इफ्तार पार्टियों में गाय के दूध से बने और व्यंजनों को भी शामिल किया जाएगा.

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के सदस्य राजीव श्रीवास्तव के मुताबिक वाराणसी की जमीन से मुसलमानों ने एक संदेश दिया है, जिसे राजनीतिज्ञों को समझना होगा.

रोजेदार मोहम्मद अजरूद्दीन का कहना है कि गाय का दूध जितना मीठा होता है, उतना ही पौष्टिक भी. अजरूद्दीन के मुताबिक वाराणसी से निकले सौहार्द के संदेश की गूंज दूर-दूर तक सुनाई देगी.

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच वो संगठन है जिसका दावा है कि वो मुसलमानों को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के करीब लाने का काम कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें