scorecardresearch
 

लखनऊ: प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निकालेगी गांधी संदेश यात्रा

गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी संदेश यात्रा निकालने की तैयारी में हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद स्मारक से जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा तक गांधी संदेश यात्रा निकालेंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो- ट्विटर) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो- ट्विटर)

  • प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की गांधी सदेंश यात्रा
  • विधानसभा के विशेष सत्र का कांग्रेस करेगी बहिष्कार

गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी संदेश यात्रा निकालने की तैयारी में हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद स्मारक से जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा तक गांधी संदेश यात्रा निकालेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि न्याय की आवाज को दबाया नहीं जा सकता, हक की आवाज को कुचला नहीं जा सकता, बीजेपी सरकार की लाठी हमें डरा नहीं सकती.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दो अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र का कांग्रेस बहिष्कार करेगी. इसका ऐलान कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने किया.

अजय कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि आखिर योगी आदित्यनाथ की सरकार सदन में किस बात की दुहाई देगी? प्रदेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी जा रही है. बापू के हत्यारे के मंदिर बनाए जा रहे हैं, उसे शहीद बताया जा रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा ढोंग रच रही है, जिसमें हमारे विधायक शामिल नहीं होंगे. महात्मा गांधी की जयंती पर विधानमंडल का सत्र है. गांधी जी का जीवन सत्य, अहिंसा और न्याय पर था. यूपी की भाजपा सरकार सत्य, अहिंसा, न्याय पर भरोसा नहीं करती है.

अजय कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार शाहजहांपुर केस में आरोपी चिन्मयानंद को बचा रही है. सरकार ने पीड़िता को ही जेल भेज दिया. वहीं दूसरे तरफ प्रदेश के गन्ना किसानों को अब तक गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं हुआ है. जब ढाई साल में कुछ व्यवस्था नहीं कर पाए तो सत्र में क्या चर्चा करेंगे?

अजय कुमार ने कहा कि गांधी जयंती पर कांग्रेस की लखनऊ की पदयात्रा में महासचिव प्रियंका गांधी शामिल होंगी . तीन दिन पहले हमने न्याय पदयात्रा की इजाजत ली थी. रात को अचानक प्रशासन ने हमारी यात्रा निरस्त करने का आदेश जारी किया. कल के कार्यक्रम के लिए हमने जिलाधिकारी लखनऊ को पत्र भेजा है.

(IANS इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें