scorecardresearch
 

उन्नाव गैंगरेप: पीड़ित परिवार ने प्रियंका को बताई आपबीती- एक साल से हो रहा जुल्म

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की. परिजनों ने प्रियंका गांधी को बताया कि एक साल में आरोपियों ने उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित किया है.

प्रियंका गांधी ने उन्नाव में पीड़ित परिवार से की मुलाकात (फोटो-ANI) प्रियंका गांधी ने उन्नाव में पीड़ित परिवार से की मुलाकात (फोटो-ANI)

  • उन्नाव रेप पीड़िता ने सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम
  • प्रियंका गांधी ने उन्नाव में पीड़ित परिवार से की मुलाकात

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी उबाल है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव धरने पर बैठे तो वहीं कांगेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की. परिजनों ने प्रियंका गांधी को बताया कि एक साल में आरोपियों ने उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित किया है.

पीड़िता के पिता ने प्रियंका गांधी को आपबीती सुनाई और कहा कि एक साल में परिवार पर अत्याचार किया गया. परिवार को धमकाया गया और परिवार की बच्ची को स्कूल ना भेजने की धमकी भी दी गई.

क्या दोषियों का बीजेपी से है संबंध?

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा, परिजनों ने उन्हें बताया कि आरोपियों ने घर में घुसकर रेप पीड़िता के पिता से मारपीट भी की. कांग्रेस महासचिव ने कहा, बीते एक साल से पीड़िता और उसके परिवार को परेशान किया जा रहा था. मैंने यह भी सुना है कि दोषियों का बीजेपी से संबंध है. राज्य में अपराधियों में कोई डर नहीं है.

योगी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव ने राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि राज्य में अपराधियों की कोई जगह नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि यहां महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है. प्रशासन को बताना पड़ेगा कि ऐसा क्यों हो रहा है.

प्रियंका गांधी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट में कहा, मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दें.

उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की और कहा, यह हम सबकी नाकामी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए. सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं, लेकिन यह उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून-व्यवस्था को भी दिखाता है.

प्रियंका ने सवाल किया कि राज्य में महिलाओं पर अत्याचार क्यों बढ़ रहे हैं और उन्नाव में पिछली घटना को देखते हुए पीड़िता को कोई सुरक्षा क्यों नहीं दी गई. प्रियंका ने आगे कहा, यूपी में रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें