scorecardresearch
 

पीएम मोदी 30 नवंबर को वाराणसी जाएंगे, देव दीपावली पर अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे सौगात

पीएम मोदी सोमवार को वाराणसी के राज घाट पर दीया जलाकर इस दीपोत्सव की शुरुआत करेंगे. इस दौरान वाराणसी में गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे.

पीएम मोदी 30 नवंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे. (फाइल फोटो) पीएम मोदी 30 नवंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गंगा किनारे जलाए जाएंगे 11 लाख दीप
  • बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. देव दीपावली के मौके पर पीएम मोदी वाराणसी को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. वाराणसी दौरे के मौके पर पीएम मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के हंडिया (प्रयागराज)- राजतालाब (वाराणसी) की छह-लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे.

करीब 72 किलोमीटर लंबी सड़क को छह लेन में तब्दील किया गया है. इस सड़क के चौड़ीकरण में करीब 2447 करोड़ की लागत लगी है. इस सड़क के निर्माण से प्रयागराज से वाराणसी की दूरी तय करने पर समय की बचत होगी और यात्रा के दौरान पहले के मुकाबले एक घंटे का समय बचने की उम्मीद है.

पीएम मोदी वाराणसी में देव दीपावली पर्व के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. वह काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर प्रोजेक्ट का भी जायजा लेंगे और सारनाथ पुरातात्विक स्थल भी जाएंगे. यहां पीएम मोदी लाइट एंड साउंड शो का भी आनंद उठाएंगे जिसका उद्घाटन उन्होंने खुद हाल ही में किया था.

वहीं, देव दीपावली की बात करें तो यह कार्तिक महीने की पूर्णिमा के मौके पर मनाया जाता है. सोमवार को पीएम मोदी वाराणसी के राज घाट पर दीया जलाकर इस दीपोत्सव की शुरुआत करेंगे. इस दौरान वाराणसी में गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी 30 नवंबर यानी सोमवार को साढ़े छह घंटे तक वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वह बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे. साथ ही गंगा नदी पर तैनात क्रूज़ से वह देव दिवाली भी देखेंगे. इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी का दौरा किया था और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया था.

देखें-  आजतक LIVE TV


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें