scorecardresearch
 

UP: नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर युवक को जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले युवक को जान से मार देने की धमकी देने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि तीसरा आरोपी नाबालिग है, जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है.

X
गिरफ्तार किए गए आरोपी गिरफ्तार किए गए आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धमकी देने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा
  • एक आरोपी नाबालिग, दो आरोपियों को भेजा गया जेल

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले युवक को जान से मार देने की धमकी देने वाले युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के भायपुर गांव का है, जहां के रहने वाले एक युवक ने पैगम्बर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की थी.

इसके बाद उसे जान से मारने की धमकियां शुरू हो गयी, जिसके बाद युवक घबरा गया और पीड़ित युवक ने कोतवाली ठाकुरद्वारा में रिपोर्ट दर्ज कराई.  पुलिस ने धारा 504, 506 और 505 (2) आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया और  तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया. एक आरोपी नाबालिग है. दो आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

पीड़ित ने नूपुर शर्मा के समर्थन में इंस्टाग्राम पर एक स्टेट्स लगाया था, जिसके बाद से उसको धमकियां आनी शुरू हो गई थी. पुलिस का कहना है कि पीड़ित ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डाली थी, जिसके बाद एक व्यक्ति द्वारा उसको धमकी दी गई, दोनों के बीच हुई बातचीत का ऑडियो क्लिप भी पुलिस को मिला है.

इससे पहले हरियाणा में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता को धमकी मिली है. VHP नेता देवेंद्र बाजवा ने पुलिस से की शिकायत में कहा कि सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर उन्हें गुलजार मोहम्मद ने जान से मारने की धमकी दी. देवेंद्र बाजवा ने पंचकुला में रायपुर रानी स्टेशन में मामला दर्ज कराया है.

देवेंद्र बाजवा ने कहा कि उन्हें फोन पर और सोशल मीडिया पर धमकी मिल रही हैं. उन्होंने दावा किया था कि पास की मस्जिद से उनका सिर कलम करने के लिए फतवा जारी किया गया था. उन्होंने अपनी शिकायत में आरोपी गुलजार मोहम्मद के नाम का जिक्र किया था. पंचकुला पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए लापरवाही के आरोप में एसएचओ रायपुर रानी राजेश कुमार और पीएसआई अनिल कुमार को पुलिस लाइन भेज दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें