scorecardresearch
 

लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा पर कब शुरू होगा कोर्ट में ट्रायल?

किसान आंदोलन के दौरान केस दर्ज होने पर लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मोनू ने 4 माह जेल में बिताए थे. फिर इसी साल 10 फरवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी को जमानत दे दी थी. इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था.

X
लखीमपुर हिंसा में आरोपी आशीष मिश्रा (फाइल फोटो) लखीमपुर हिंसा में आरोपी आशीष मिश्रा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटा है आशीष
  • लखीमपुर हिंसा में आरोपी है आशीष

Lakhimpur Violence: लखीमपुर हिंसा मामले में मंगलवार को मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) समेत सभी आरोपियों की कोर्ट में पेशी हुई. आशीष मिश्रा के वकील की तरफ से  दी गई आरोपों को खारिज करने वाली 60 पेज की डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर प्रॉसिक्यूशन की तरफ से जवाब दाखिल किया गया. साथ ही डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर अभियोजन की तरफ से 24 पेज की आपत्ति दाखिल की गई है.

वहीं अन्य आरोपी अंकित दास, लतीफ काले, सत्यम त्रिपाठी, शेखर भारती और नंदन सिंह बिष्ट की तरफ से भी 60-60 पेज की डिस्चार्ज एप्लीकेशन दाखिल की गई. जिसपर प्रॉसिक्यूशन की तरफ से जवाब दाखिल करने के लिए 10 दिन का वक्त मांगा गया था. जिस पर कोर्ट ने 24 मई को अगले तारीख तय की है.

क्लिक करें: पुलिस कस्टडी में भी मूंछों पर ताव देता दिखा आशीष मिश्रा, फुल टशन का सामने आया Video
 
लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत सभी आरोपियों पर आरोप तय होने में कितना वक्त लगेगा इस सवाल के जवाब में लखीमपुर के डीजीसी क्रिमिनल अरविंद त्रिपाठी ने कहा जब सभी आरोपियों की तरफ से डिस्चार्ज एप्लीकेशन पर आपत्ति दाखिल हो जाएगी, उसके बाद बहस होगी और तब आरोप तय होंगे. 

हालांकि आरोप तय होने में कितना वक्त लगेगा? यह कहना मुश्किल है क्योंकि सभी की तरफ से 60 पेज की डिस्चार्ज एप्लीकेशन दाखिल की गई है. जिसको पढ़ना है, और उसके हिसाब से आपत्ति दाखिल करनी होगी.

ऐसे में सभी आरोपियों पर आरोप तय होने के बाद ही इस मामले का कोर्ट में ट्रायल शुरू होगा.

बता दें कि 18 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करते हुए 7 दिन में सरेंडर करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आशीष मिश्रा ने छुट्टी वाले दिन रविवार 24 अप्रैल को ही लखीमपुर सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया और कोर्ट ने भी आनन-फानन में आशीष मिश्रा को जेल भेजने का आदेश दे दिया. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा अब लखीमपुर जेल में बंद है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें