scorecardresearch
 

लखनऊ: पूर्व CM कल्याण सिंह अभी वेंटिलेटर पर, हालत में सुधार नहीं

लखनऊ पीजीआई से जारी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों की एक टीम कल्याण सिंह के स्वास्थ्य से संबंधित सभी पहलुओं पर बारीकी से नजर रख रही है. संस्थान के निदेशक प्रो आर के धीमन भी प्रतिदिन उनके उपचार का निरीक्षण कर रहे हैं.

कल्याण सिंह (फाइल-फोटो) कल्याण सिंह (फाइल-फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कई दिनों से लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं कल्याण सिंह
  • सीनियर डॉक्टरों की टीम कर रही है इलाज

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की स्थिति पूर्ववत है. उन्हें जीवन रक्षक संयंत्र  (Ventilator) पर रखा गया है. वे क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एन्डोक्रिनालॉजी एवं  कार्डियालॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में हैं. 

लखनऊ पीजीआई से जारी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य से संबंधित सभी पहलुओं पर बारीकी से नजर रख रही है. संस्थान के निदेशक प्रो आर के धीमन भी प्रतिदिन उनके उपचार का निरीक्षण  कर रहे हैं.

उनकी स्थिति क्रिटिकल होने की वजह से नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, एंड्रो क्रोनोलॉजी और कार्डियोलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक लगातार उनके इलाज में जुटे हुए हैं. 

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मल्टीपल प्रॉब्लम के चलते पीजीआई में एडमिट कराया गया था. 

बीजेपी के कई नेता कल्याण सिंह की सेहत का जायजा ले रहे हैं. बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पीजीआई पहुंचे और कल्याण सिंह के बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली.  

इससे पहले यूपी की गवर्नर आनंदी बेन पटेल ने भी कल्याण सिंह से मुलाकात की थी. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें