scorecardresearch
 

Jharkhand: इनके लिए जेल में रहना सजा नहीं मजा है! न्यू ईयर पर गैंगस्टर की पार्टी करते हुए तस्वीरें वायरल

वर्तमान में कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा झारखंड के गुमला जेल में बंद है. लेकिन वो जेल में रहे या घर में कोई मायने नहीं रखता है. उसे जेल में तमाम एशो-आराम और सुविधा मुहैया हो रही है.

X
कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और उसके गुर्गों की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और उसके गुर्गों की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नए साल के मौके पर हुई थी जेल में पार्टी
  • पार्टी में गैंगस्टर शराब पीते हुए दिखा

जेल के अंदर से जुर्म की दुनिया और अपने साम्राज्य को चलाने के कई मामले झारखंड में पहले भी सुर्खियों में रहे हैं. अपराधी और जेल में बंद राजनेता भी जेल मैन्युअल की धज्जियां उड़ाते रहे हैं. ताजा मामला जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा का है. वो गुमला जेल में बंद है और उसकी पार्टी करते तस्वीर वायरल हो रही है. 

जाहिर है इससे एक बार जेल में कैसे जेल मैन्युअल का उल्लंघन कुछ खास दबंग कैदियों द्वारा की जाती है इसको लेकर चर्चे शुरू हो गए है. ये वो लोग हैं जो जेल के अंदर सजा नहीं बल्कि मजा करने के लिए आए हैं. उम्र कैद की सजा काट रहा कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा को जेल के अंदर ही तमाम सुविधा मिल जाती है और वो जेल से अपनी सल्तनत चला रहा है.

वर्तमान में कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा झारखंड के गुमला जेल में बंद है. लेकिन वो जेल में रहे या घर में कोई मायने नहीं रखता है. उसे जेल में तमाम एशो-आराम और सुविधा मुहैया हो रही है. यह बातें एक वायरल तस्वीर साफ कर रही हैं. वायरल तस्वीर गुमला पुलिस और जेल प्रशासन को भी हाथ लगी है. तस्वीर मिलने के बाद प्रशासन के होश उड़ गए हैं.

बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में गुमला पुलिस की टीम ने जेल का औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान पुलिस की टीम ने जेल से एक मोबाइल जब्त किया था. जब्त मोबाइल की जांच में यह तस्वीर सामने आई है. तस्वीर सामने आने के बाद पूरा पुलिस महकमा इसकी जांच में जुट गया है. यह पता लगाया जा रहा है कि जेल में गैंगस्टर ने पार्टी कब की है. साथ ही यह भी पता किया जा रहा है कि जेल के भीतर शराब और अन्य सामग्री कैसे गई. इसमें कौन लोग शामिल हैं. जांच पूरी होने के बाद तस्वीर की सच्चाई सामने आएगी.

वायरल तस्वीर में गैंगस्टर अपने गुर्गों के साथ बैठा है, उसके पीछे लोहे की रॉड लगी है. जिससे यह साफ हो रहा है कि यह फोटो जेल परिसर की है. जेल में सुजीत सिन्हा अपने गुर्गों के साथ बैठा हुआ है. शराब और रुपये भी उसके सामने पड़े हैं. यहां तक कि एक तस्वीर में गैंगस्टर गुर्गों के साथ खाना और शराब पी रहा रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार यह पार्टी नए साल के अवसर पर की गई थी. जिसमें गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के लिए तमाम तरह के पकवान और महंगी शराब परोसे गए थे.

प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप
तस्वीर के वायरल होने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. गुमला डीसी ने एसडीएम रवि आनंद को जांच के लिए जेल भेजा था. जांच का प्रतिवेदन तो डीसी को सौंपा जाएगा लेकिन एसडीएम की बातों से कई चीजें खुलकर सामने आ गयी है. SDM रवि आनंद ने कहा कि उन्होंने जेल के अंदर कई कैदियों से बातचीत की है. कई ने कन्फर्म किया है कि पार्टी हुई थी. तस्वीर की जांच करवाई जा रही है और जेल के अंदर बाकी कैदियों से भी बयान लिए गए है, अगर यह मैच होते हैं तो मैन्युअल उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें