scorecardresearch
 

यूपी: लंदन रिटर्न, IIM पासआउट उर्वशी लड़ रही जिला पंचायत का चुनाव, बड़े राजनैतिक परिवार से है ताल्लुक

उर्वशी सिंह यादव की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई मेरठ से पूरी की. इसके बाद एमिटी यूनिवर्सिटी से बीटेक किया. बीटेक करने के बाद MBA करने के लिए वह लंदन गईं. MBA करने के बाद करीब 4 साल उन्होंने काम किया. यही नहीं उर्वशी ने IIM बेंगलुरु से MBA मार्केटिंग और एनालिटिक्स भी किया है. 

उर्वशी सिंह यादव उर्वशी सिंह यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लंदन रिटर्न IIM पासआउट हैं उर्वशी
  • राजनैतिक परिवार से है ताल्लुक

यूपी में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है. इन चुनावों में सूबे के कई राजनीतिक दिग्गज किस्मत आजमा रहे हैं. इस कड़ी में अब पूर्व कैबिनेट मंत्री दिवंगत पारसनाथ यादव की पुत्र-वधू उर्वशी सिंह यादव चुनावी मैदान में हैं. उर्वशी जौनपुर जिले में जिला पंचायत का चुनाव लड़ रही हैं.   

आपको बता दें कि वार्ड नंबर 51 से जिला पंचायत का चुनाव लड़ रहीं उर्वशी सिंह यादव IIM से पासआउट हैं. उनके पिता महेंद्र पाल सिंह एक IPS ऑफिसर हैं. उर्वशी के मामा राजेंद्र सिंह राणा अखिलेश यादव सरकार में राज्य मंत्री थे. हालांकि, बड़े राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली उर्वशी अब जिला पंचायत का चुनाव लड़ रही हैं.   

बड़े राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं उर्वशी

1971 में उर्वशी के परदादा ठाकुर विजय पाल सिंह ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से चौधरी चरण सिंह के सामने चुनाव लड़ा था. उस चुनाव में ठाकुर विजय पाल ने चरण सिंह को हराकर लोकसभा का चुनाव जीत लिया था. 

उर्वशी सिंह यादव

बात अगर उर्वशी सिंह यादव की पढ़ाई की करें तो उन्होंने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई मेरठ से पूरी की. इसके बाद एमिटी यूनिवर्सिटी से बीटेक किया. बीटेक करने के बाद MBA करने के लिए वह लंदन गईं. MBA करने के बाद करीब 4 साल उन्होंने काम किया. यही नहीं उर्वशी ने IIM बेंगलुरु से MBA मार्केटिंग और एनालिटिक्स भी किया है. 

बता दें कि जौनपुर में मॉडल व फेमिना मिस इंडिया-2015 की रनर अप रहीं और एक्ट्रेस-मॉडल दीक्षा सिंह भी पंचायत चुनाव लड़ रही हैं. बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह भी जौनपुर में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कर चुकी हैं.  

रिपोर्टः राजकुमार सिंह

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें