scorecardresearch
 

UP: गोरखपुर से वाराणसी के लिए विमान सेवा शुरू, सीएम योगी ने दी बधाई

गोरखपुर के लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आज से गोरखपुर से वाराणसी के लिए फ्लाइट सेवा शुरू हो गई है. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विमान सेवा को हरी झंडी दिखाई.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी
  • अब 50 मिनट में पूरा होगा सफर

गोरखपुर से वाराणसी के लिए आज से फ्लाइट सेवा शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर ट्वीट किया है. सीएम योगी ने कहा कि आज बाबा गोरखनाथ की धरती गोरखपुर से बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी के लिए नई उड़ान आरंभ हुई है. इस सेवा को शुरू करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का धन्यवाद.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय क्षेत्र वाराणसी अब सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्वाचन क्षेत्र से फ्लाइट के जरिए जुड़ गया है. अब इस रूट पर लोग आसानी से यात्रा कर सकेंगे. बता दें कि भारी संख्या में श्रद्धालु गोरखपुर से वाराणसी पहुंचते हैं, लेकिन अभी तक फ्लाइट न होने की वजह से उनका काफी वक्त ट्रैवल करने में बर्बाद हो जाता था.

बता दें कि आज सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्पाइसजेट की गोरखपुर-वाराणसी फ्लाइट का उद्घाटन किया. बता दें कि स्पाइस जेट की फ्लाइट एस जी 2949 ने वाराणसी से 8:52 बजे 20 यात्रियों को लेकर गोरखपुर के लिए उड़ान भरी.

इस सेवा के शुरू होने के बाद सीएम योगी ने ट्वीट किया. उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी. सीएम ने कहा कि इस महत्वपूर्ण सेवा को आरंभ करने के लिए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री का हृदय से धन्यवाद.

सीएम योगी ने कहा कि आज गोरखपुर से वाराणसी को जोड़ने के लिए आरंभ हुई वायु सेवा अभिनंदनीय है. यह सेवा गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगी.

 

 

गोरखपुर से वाराणसी तक रोड रूट से जाने पर करीब 5 घंटे का समय लगता था, लेकिन अब फ्लाइट से महज ये सफर 50 मिनट में पूरा हो जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें