scorecardresearch
 

नोएडा के स्पाइस मॉल में लगी आग, लोगों को बाहर निकाला गया, पहुंचीं दमकल की 10 गाड़ियां

सेक्टर 25-A स्थित स्पाइस मॉल में भीषण आग लग गई. जैसे ही आग लगने की खबर आई तो मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंचीं और आग बुझाने की कोशिश शुरू की. हालांकि, लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

नोएडा के स्पाइस मॉल में आग नोएडा के स्पाइस मॉल में आग

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में सोमवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ. यहां सेक्टर 25-A स्थित स्पाइस मॉल में भीषण आग लग गई. जैसे ही आग लगने की खबर आई तो मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंचीं और आग पर काबू पाना शुरू किया. हालांकि, लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण के मुताबिक, मॉल के टॉप फ्लोर पर एक्जॉस्ट फैन की वजह से आग लग गई है. अब इसपर काबू पा लिया गया है. एयर हैंडलिंग यूनिट (AHU) की वजह से धुआं दूसरे फ्लोर पर भी चला गया, इसकी वजह से लगा कि आग ऊपर के फ्लोर पर भी लगी है. अब हालात काबू में हैं और किसी को भी कोई चोट नहीं लगी है.

mall_082619034115.jpg

 

स्पाइस मॉल में लगी आग इतनी भयानक थी कि काफी दूर से ही धुएं के गुबार उठता हुआ दिख सकता है. सोशल मीडिया पर भी लोग लगातार इससे जुड़ी वीडियो और फोटो पोस्ट कर रहे हैं. मॉल में दमकल की दस गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया, साथ ही तुरंत लोगों को भी बाहर निकाला गया.

जिस वक्त ये आग लगी उस दौरान मॉल में भीड़ का समय रहता है, ऐसे में प्रशासन की तरफ से जल्द से जल्द लोगों को बाहर निकाला गया और आग पर काबू पाया गया.

गौरतलब है कि नोएडा के इस मॉल में मूवी थियेटर के साथ-साथ फूड कोर्ट, शॉपिंग मॉल के साथ-साथ कई ऐसी दुकानें हैं जहां पर अक्सर भीड़ रहती है. जो तस्वीर सामने आई है उससे साफ दिख रहा है कि मॉल में आग ऊपरी मंजिल की ओर लगी है.

आपको बता दें कि इस वक्त स्पाइस मॉल के थियेटर में कई नई फिल्में लगी हैं, ऐसे में माना जा सकता है कि कई लोग थियेटर में हो सकते हैं. इस वक्त स्पाइस मॉल में मिशन मंगल, बाटला हाउस, एंग्री बर्ड्स जैसी फिल्में लगी हुई हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें