scorecardresearch
 

Corona: UP में ढाई गुना तो कानपुर में अचानक 7 गुना बढ़े केस, तीसरी लहर की आशंका

Uttar Pradesh Corona: बुधवार को प्रदेश में 89 नए केस आने से हड़कंप मच गया, जबकि मंगलवार को नए केस की संख्या 36 ही थी. बुधवार को कानपुर में 21 नए मामले सामने आए हैं.

कोरोना टेस्ट कराती बच्ची (फाइल फोटो-PTI) कोरोना टेस्ट कराती बच्ची (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में बुधवार को सामने आए 89 नए केस
  • कानपुर में सबसे अधिक 21 नए मरीजों की पुष्टि

कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच उत्तर प्रदेश में मामले बढ़ने लगे हैं. बुधवार को प्रदेश में 89 नए केस आने से हड़कंप मच गया, जबकि मंगलवार को नए केस की संख्या 36 ही थी. बुधवार को कानपुर में 21 नए मामले सामने आए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण बढ़ने की वजह पता लगाने का निर्देश दिया है.

दरअसल, कानपुर में बुधवार को कोरोना का ऐसा विस्फोट हुआ कि शहर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका पैदा हो गई. बुधवार को शहर में एक साथ 21 नए मरीज मिले, जबकि पिछले एक महीने से कोरोना के सिर्फ दो-चार मरीज ही सामने आ रहे थे. तीन दिन पहले तो एक भी मरीज नहीं मिला था.

कानपुर में सोमवार को चार केस आये थे, जबकि मंगलवार को भी सिर्फ चार केस आये थे, लेकिन बुधवार को एक साथ शहर में 21 केस आए. यह पुष्टि हैलट की कोरोना जांच केंद्र में हुई. यह हाल तब है, जब शहर में कोरोना जांच के ज्यादातर  केंद्र बन्द है. अब एक साथ इतने केस सामने आने से प्रशासन की नीद उड़ गई है.

कानपुर में केस बढ़ने से लखनऊ में हलचल बढ़ गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में अचानक कोरोना केस बढ़ने के कारण का पता लगाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही जिला प्रशासन को कोरोना रोकने के लिए नए सिरे से रणनीति बनाने को कहा गया है.

इस बीच देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में 43,159 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस दौरान 38,525 लोग ठीक हुए और 640 मरीजों की मौत भी हुई. एक्टिव केस की संख्या 3 लाख 97 हजार 330 हो गई है. इसमें बीते एक दिन में 3,987 की बढ़ोतरी हुई है, जो कि पिछले 77 दिनों में सबसे ज्यादा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें