scorecardresearch
 

बुलंदशहरः गांधी परिवार पर अभद्र भाषा इस्तेमाल करने वाले तौकीर अली की कांग्रेस से छुट्टी

8 जनवरी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से बुलंदशहर के अध्यक्ष के तौर पर तौकीर अली को नियुक्त किया गया था. तौकीर का एक विवादित वीडियो सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कार्रवाई करते हुए उनकी नियुक्ति पर रोक लगा दी और उसे पार्टी से भी निकाल दिया.

सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने वाले नेता की पार्टी से छुट्टी (फाइल-पीटीआई) सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने वाले नेता की पार्टी से छुट्टी (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले दिनों कांग्रेस ने उसे बुलंदशहर का नगर अध्यक्ष बनाया था
  • बुलंदशहर से एनएसयूआई का अध्यक्ष भी रहा तौकीर अली
  • घटना क्षमा योग्य नहीं, ऐसे लोगों की कांग्रेस में जरूरत नहींः लल्लू

कांग्रेस ने वायरल वीडियो में गांधी परिवार के सदस्यों के बारे में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने वाले क्षेत्रीय नेता कुंवर तौकीर अली को पार्टी से निकाल दिया है. खास बात यह रही कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से उसे पिछले दिनों ही बुलंदशहर का नगर अध्यक्ष बनाया गया था.

सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तौकीर गाली-गलौच करता दिखाई दे रहा है. वीडियो में वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और यहां तक पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जैसे कांग्रेस के बड़े नेताओं को भद्दी गाली देता हुआ दिखाई पड़ रहा है.

दरअसल, 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से बुलंदशहर के अध्यक्ष के तौर पर तौकीर अली को नियुक्त किया गया था, लेकिन उनका वीडियो सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कार्रवाई करते हुए नियुक्ति पर रोक लगा दी.

देखें: आजतक LIVE TV

अजय कुमार लल्लू की तरफ से जारी पत्र में कहा गया कि तौकीर अली को 8 जनवरी को बुलंदशहर का शहर कमेटी के अध्यक्ष रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद तौरीक अली की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने बातचीत में बताया कि इस तरह की घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. यह घटना क्षमा योग्य नहीं है और ऐसे लोगों की कांग्रेस में कोई जरूरत नहीं है. वायरल वीडियो में तौरीक इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और फिरोज गांधी का जिक्र करते हुए बेहद अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था. मिली जानकारी के मुताबिक, तौकीर अली बुलंदशहर से एनएसयूआई का अध्यक्ष भी रह चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें