scorecardresearch
 

UP में फिलहाल नहीं होगा कैबिनेट फेरबदल, CM योगी की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ेगी BJP

योगी कैबिनेट में फेरबदल और एमएलसी बने एके शर्मा को कैबिनेट में बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चा जोरों पर है. इस बीच कैबिनेट में फेरबदल को लेकर बताया गया है कि पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के बाद जून के आखिरी या जुलाई में खासकर केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार के बाद ये संभावित है. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सीएम योगी (फाइल फोटो) बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सीएम योगी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज
  • योगी कैबिनेट में फेरबदल पर जुलाई तक हो सकता है निर्णय

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं. योगी कैबिनेट में फेरबदल और एमएलसी बने एके शर्मा को कैबिनेट में बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चा जोरों पर है. साथ ही सीएम के चेहरे को लेकर भी सुगबुगाहट तेज है. ऐसे में योगी कैबिनेट में फेरबदल को लेकर बताया गया है कि पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के बाद जून के आखिरी या जुलाई में खासकर केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार के बाद ये संभावित है. 

दरअसल, हाल के कुछ दिनों में यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी काफी एक्टिव दिखी है. पार्टी और संघ में बड़े स्तर पर मंथन चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव को लेकर विधायकों के रिपोर्ट कार्ड तैयार किए जा रहे हैं. इनके प्रदर्शन के आधार पर ही चुनाव में टिकट दिए जाएंगे. 

वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने 'आजतक' से खास बातचीत में कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही चुनाव होंगे. यानी कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव सीएम योगी की अगुवाई में लड़ेगी. 

इससे पहले रविवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह की मुलाकात के बाद सियासी अटकलें तेज हो गई थीं. राधा मोहन सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से भी मुलाकात की थी. सूत्रों के अनुसार राधा मोहन ने मुलाकात के दौरान राज्यपाल को एक लिफाफा दिया. हालांकि उसमें क्या है? ये सवाल बना रहा. अटकलें लगाई गईं कि उसमें मंत्रिमंडल में फेरबदल से जुड़ी कोई बात हो सकती है. लेकिन राधा मोहन ने इस मुलाकात को सामान्य मुलाकात करार दिया है. 

उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने भी हाल ही में यूपी आकर योगी सरकार के मंत्रियों से वन-टू-वन मुलाकात की थी. इसके बाद से ही सरकार और संगठन में बड़े स्तर पर फेरबदल की अटकलें लगाई जाने लगी. इधर पीएम मोदी के आवास पर रविवार को एक अहम बैठक हुई, जिसमें बीजेपी संगठन के बड़े नेता मौजूद रहे. बताया गया कि इस बैठक में यूपी चुनाव को लेकर चर्चा हुई है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें