scorecardresearch
 

यूपी पर मंथन? PM मोदी के आवास पर हुई BJP की अहम बैठक, जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई बड़े नेता रहे मौजूद

यूपी में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी कैबिनेट में फेरबदल होगा और एमएलसी बने एके शर्मा को कैबिनेट में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. साथ ही सीएम के चेहरे को लेकर सुगबुगाहट तेज है.

PM मोदी के आवास पर BJP की अहम बैठक PM मोदी के आवास पर BJP की अहम बैठक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में PM आवास पर BJP की अहम बैठक
  • जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई राष्ट्रीय महासचिव मौजूद रहे

पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अहम बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, समेत पार्टी के कई राष्ट्रीय महासचिव मौजूद रहे. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और अरुण सिंह भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े मसलों पर बात हुई है. 

दरअसल, इस समय यूपी में सियासी सरगर्मी तेज है. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने हाल ही में प्रदेश सरकार के मंत्रियों से वन-टू-वन मुलाकात की थी. इसके बाद से ही सरकार और संगठन में बड़े स्तर पर फेरबदल की अटकलें लगाई जा रही हैं. इस बीच रविवार को बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. राधा मोहन और राज्यपाल की मुलाकात से सियासी अटकलों का बाजार और गर्म हो गया है.

हालांकि, राज्यपाल से मुलाकात के पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों को राधा मोहन सिंह ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि इसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष से भी मेरी शिष्टाचार भेंट है.

वहीं अब PM मोदी, जेपी नड्डा, बीएल संतोष और अरुण सिंह समेत कई राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक दिल्ली में हुई है. कहा जा रहा है कि बैठक में यूपी, उत्तराखंड और पंजाब सहित कुछ अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. हालांकि, फोकस यूपी पर ही रहा. 

दरअसल, यूपी में छह महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी कैबिनेट में फेरबदल होगा और एमएलसी बने एके शर्मा को कैबिनेट में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. साथ ही सीएम के चेहरे को लेकर सुगबुगाहट तेज है. हालांकि, इस बारे में क्या कुछ निकलकर सामने आते है ये देखना दिलचस्प होगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें