scorecardresearch
 

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ने 5 जिलाध्यक्षों का किया ऐलान, अवध, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र शामिल

बीजेपी ने यूपी के पांच जिलों के पार्टी जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी. जिन क्षेत्र के जिलाध्यक्षों का ऐलान किया गया है, उसमें अवधन, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र शामिल है.

बीजेपी (गेटी इमेजेस) बीजेपी (गेटी इमेजेस)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी ने किया 5 जिलाध्यक्षों का ऐलान
  • अगले साल की शुरुआत में होंगे विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में कई अन्य राज्यों के साथ विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए बीजेपी, सपा, कांग्रेस समेत विभिन्न दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं. राजनैतिक दल बैठक कर रहे हैं और रणनीति बना रहे हैं.

इसी कड़ी में बीजेपी ने यूपी के पांच जिलों के पार्टी जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी. जिन क्षेत्र के जिलाध्यक्षों का ऐलान किया गया है, उसमें अवध, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र शामिल है.

जानकारी के अनुसार, अवध के श्रावस्ती जिले के अध्यक्ष का पद महेश मिश्रा को दिया गया है. अवध क्षेत्र के ही बाराबंकी जिले की कमान शशांक को दी गई है, जबकि उन्नाव का जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार को बनाया गया है.

पांच जिलों के अध्यक्षों का ऐलान
पांच जिलों के अध्यक्षों का ऐलान

ब्रज क्षेत्र के बदायूं में बीजेपी जिलाअध्यक्ष राजीव गुप्ता को बनाया गया. वहीं, गोरखपुर के संतकबीरनगर जिले की कमान जगदम्बा श्रीवास्तव को दी गई है. बीजेपी ने इन जिलों में पहले से बनाए गए जिलाध्यक्षों को हटा दिया है, जिनकी जगह पर नए पार्टी के जिलाध्यक्षों का ऐलान किया गया. माना जा रहा है कि पार्टी ने अगले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पांच जिलों में नए जिलाध्यक्ष बनाने का निर्णय किया है.

महिला मोर्चा की बैठक में शामिल हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
वहीं, महिला मोर्चा की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी महिला मेयर,पार्षद, जिलापंचायत सदस्य सभी को जोड़कर संगठन खड़ा करें. देखना होगा कि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव का संगठन बड़ा है या महिलाओं का संगठन. उन्होंने आगे कहा कि पहले महिलाओं की प्रदेश पुलिस में भर्ती नहीं होती थी, अब आज के समय में 30 हजार पुलिस कर्मी महिलाएं हैं. इसके अलावा, यूपी में बढ़ रहे वायरल फीवर और डेंगू के मामलों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा में डॉक्टरों की टीमें भेजे जाने का निर्देश दिया है. इसके अलावा, एसजीपीजीआई, केजीएमयू, आरएमएल के 3-3 विशेषज्ञ डॉक्टर भी जाएंगे. ये टीम स्थानीय डॉक्टरों का मार्गदर्शन करेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×