scorecardresearch
 

अयोध्या: घर बैठे देखिए सरयू तट पर सितारों से सजी रामलीला, रविकिशन अंगद, तो बिंदू बनेंगे हनुमान

सबसे खास बात तो ये है कि इस रामलीला को आप घर बैठे अपने मोबाइल या टीवी स्क्रीन पर देख पाएंगे. 17 से 24 अक्टूबर तक होने वाली इस रामलीला में बालीवुड के बडे चेहरे आपको राम की लीला करते नजर आएंगे.

प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई) प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरयू नदी के तट पर रामलीला का मंचन
  • नेता-अभिनेता की अदभुत अदाकारी
  • मंचन पर खर्च किए जाएंगे 4 करोड़

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद इस बार अयोध्या में सितारों से सजी रामलीला होने जा रही है. इस रामलीला में नेता, अभिनेता अपनी अदाकारी और जोरदार संवाद अदायगी से लोगों का मनोरंजन करते नजर आएंगे. 

सबसे खास बात तो ये है कि इस रामलीला को आप घर बैठे अपने मोबाइल या टीवी स्क्रीन पर देख पाएंगे. 17 से 24 अक्टूबर तक होने वाली इस रामलीला में बालीवुड के बडे चेहरे आपको राम की लीला करते नजर आएंगे. इस आयोजन में 4 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. 

शाहबाज खान बनेंगे रावण, बिंदू दारा सिंह हनुमान

इस रामलीला में सांसद मनोज तिवारी अंगद और सांसद रविकिशन भरत का रोल निभाएंगे, तो रावण का रोल सुप्रसिद्ध बालीवुड अभिनेता शाहबाज खान अदा करेंगे. अयोध्या मे होने वाली रामलीला में रजा मुराद अहिरावण के रोल में होंगे तो असरानी नारदमुनि बनेंगे. रामायण सीरियल में हुनमान का किरदान निभाने वाले दारा सिंह के बेटे बिंदू दारा सिंह इस रामलीला में हनुमान बेनेंगे. 

इस मंचन में अभिनेत्री रितू शिवपुरी कैकेयी का रोल अदा करेंगी तो थियेटर के वरिष्ठ एक्टर राकेश बेदी विभीषण बनेंगे. 

बालीवुड के सितारों से सजी रामलीला का मंचन अयोध्या के लक्ष्मण किला पर भव्य सेट लगाकर किया जाएगा. इस रामलीला को सोशल मीडिया यानि यूट्यूब और फेसबुक पर लाइव देखा जा सकेगा. इस रामलीला का प्रसारण कुछ धार्मिक चैनलों पर भी लाइव करने की बात चल रही है.

कोरोना संक्रमण की वजह से मंचन के दौरान अयोध्या में दर्शकों की संख्या अधिक न हो इसका भी ख्याल रखा जाएगा. इस रामलीला का आयोजन दिल्ली का मेरी मां फाउंडेशन करा रहा है. ये संस्था दिल्ली में भी धार्मिक आयोजन कराती रही  है. फाउंडेशन के चेयरमैन राकेश बिंदल हैं और रामलीला कराने की जिम्मेदारी अध्यक्ष सुभाष मलिक पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें