scorecardresearch
 

भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर होगा अयोध्या में चौराहे का नाम, CM योगी ने दिए निर्देश

अयोध्या में भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर एक चौराहे का नाम रखने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लता मंगेशकर के नाम पर अयोध्या में होगा चौराहा
  • सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

अयोध्या में भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर एक चौराहे का नाम होगा. इसको लेकर सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं. अयोध्या नगर निगम को 15 दिन के अंदर किसी चौराहे को चिह्नित करना होगा.

सीएम योगी के निर्देश के बाद अयोध्या नगर निगम 15 दिन के अंदर किसी चौराहे को चिह्नित करेगा और शासन को प्रस्ताव भेजेगा. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी कि किस चौराहे को लता मंगेशकर के नाम से जाना जाए. यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने ऐलान किया था कि अयोध्या में सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के नाम पर किसी चौराहे का नाम रखा जाएगा. यही भारत की महान गायिका को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. सीएम योगी ने बताया कि ये उनकी सरकार का वो संकल्प है जिसे वे जरूर पूरा करेंगे. वे अयोध्या की धरती से लता मंगेशकर को पूरा सम्मान देंगे. 

योगी के फैसले की पीएम मोदी ने की थी तारीफ 

सीएम योगी के इस ऐलान के बाद पीएम मोदी ने भी इस फैसले की तारीफ की थी. उन्होंने कहा कि जब भी लोग राम मंदिर देखने आएंगे, तो इस बहाने लता मंगेशकर जी के भजन को भी याद कर लिया करेंगे. ये सभी के लिए गर्व की अनुभूति रहेगी.
हालांकि मुंबई यूनिवर्सिटी के कलीना कैंपस में लता मंगेशकर के नाम पर एक म्यूजिक अकादमी की स्थापना की जाएगी, जिसके लिए सरकार 1200 करोड़ खर्च करेगी.
 

6 फरवरी को हुआ था निधन

बता दें कि 6 फरवरी को लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वे लंबे समय से बीमार चल ही थीं और मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट थी. उनके निधन के बाद दो दिन का राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया गया था.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें