scorecardresearch
 

लता मंगेशकर पर जारी होगा डाक टिकट, आजतक के कार्यक्रम में संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान

केद्रीय मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में रेलवे की भर्ती परीक्षाएं बेहतर होंगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना रेल यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाना है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेल यात्रियों का अनुभव बेहतर बनाना लक्ष्य
  • रेलवे भर्ती परीक्षा में अब होंगे सुधार

भारत सरकार स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के सम्मान में डाक टिकट जारी करेगी. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने आजतक के सहयोगी चैनल इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में सोमवार को इसकी जानकारी दी.  उनके पास रेलवे के साथ ही संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का भी प्रभार है.

मशहूर गायिका लता मंगेशकर का लंबे इलाज के बाद कल अस्पताल में निधन हो गया. इसके बाद केंद्र सरकार ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद भी कल श्रद्धांजलि देने मुंबई गए थे. अब भारत रत्न से सम्मानित दिवंगत गायिका के सम्मान में सरकार डाक टिकट जारी करने जा रही है.

रेलवे भर्ती पर जारी विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अगली बार से इसकी प्रक्रिया काफी बेहतर होने वाली है. उन्होंने कहा कि अब रेलवे की भर्ती परीक्षाएं अधिक सिस्टमेटिक और ऑर्गेनाइज्ड होंगी. उन्होंने हाल ही में हुए विवाद को लेकर कहा, मुझे यकीन है कि इस अनुभव के बाद सारी प्रक्रियाएं काफी बेहतर होंगी. मंत्री ने भरोसा दिलाया कि पहले जो गलतियां हुईं, अब वे दोहराई नहीं जाएंगी.

रेलवे को लेकर अपनी सरकार के विजन पर रेल मंत्री ने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्राथमिकता में है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन यात्रियों के पूरे अनुभव को बेहतर बनाना है. यह विजन तीन चीजों स्टेशन, नई जेनरेशन की रेल गाड़ियां और सेफ्टी के मोर्चे पर बदलाव लाकर पूरा होगा.

अश्विनी वैष्णव के पास आईटी मिनिस्ट्री की भी जिम्मेदारी है. सोशल मीडिया पर लगाम और फेक न्यूज को लेकर आईटी मिनिस्ट्री पिछले कुछ समय से फोकस में है. सरकार पिछले कुछ समय से इस दिशा में कानून बनाने की तैयारी भी कर रही है. इस बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया में अभी भी इवॉल्यूशन हो रहा है. जैसे-जैसे यह हो रहा है, सोसायटी का रिस्पॉन्स भी बदल रहा है. यह एक ऐसी स्थिति है, जो लगातार बदल रही है. सोशल मीडिया कंपनियों के हमारे गाइडलाइन का अच्छा रिजल्ट निकला है. सभी कंपनियों ने इसका पालन किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें