scorecardresearch
 

अयोध्या की धरती पर सीएम योगी का ऐलान, लता मंगेशकर के नाम पर होगा चौराहा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि अयोध्या में एक चौराहे का नाम लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा. पीएम मोदी ने भी इस फैसले का दिल खोलकर स्वागत किया है.

X
लता मंगेशकर को दिया जाएगा सम्मान लता मंगेशकर को दिया जाएगा सम्मान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 6 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह गई थीं लता मंगेशकर
  • मुंबई में लता मंगेशकर की याद में बनाई जाएगी अकादमी

यूपी चुनाव के प्रचार के लिए अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि स्वर्गीय भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर एक चौराहे का नाम रखा जाएगा. उनके मुताबिक इस तरह भारत की महान सिंगर को सच्ची श्रद्धांजलि दी जाएगी.

सीएम योगी ने बताया कि ये उनकी सरकार का वो संकल्प है जिसे वे जरूर पूरा करेंगे. वे अयोध्या की धरती से लता मंगेशकर को पूरा सम्मान देंगे. वैसे सीएम योगी के इस ऐलान के बाद पीएम मोदी ने भी इस फैसले की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब भी लोग अब भविष्य में राम मंदिर देखने आएंगे, तब सभी इस बहाने लता मंगेशकर जी के भजन को भी याद कर लिया करेंगे. ये सभी के लिए गर्व की अनुभूति रहेगी.

वैसे लता मंगेशकर को बड़ा सम्मान तो मुंबई में भी दिया जा रहा है. राज्य सरकार ने तय किया है कि मुंबई यूनिवर्सिटी के कलीना कैंपस में लता मंगेशकर के नाम पर एक म्यूजिक अकादमी की स्थापना की जाएगी जिसके लिए सरकार 1200 करोड़ खर्च करेगी. अब जानकारी के लिए बता दें कि 6 फरवरी को लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वे लंबे समय से बीमार चल ही थीं और मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट थी. 

लेकिन फिर निधन से एक दिन पहले रात में उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा. फिर अगले दिन उनके निधन की खबर ने सभी को उदास कर दिया. फिल्मी जगत के सितारों से लेकर राजनेताओं तक, सभी ने उन्हें श्रद्धांजि दी. मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें