scorecardresearch
 

गोरखपुर में बोले CM योगी- कहीं गड़बड़ दिखे तो बस मुझे एक मैसेज कर दें और फिर देखना...

गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के गोरखधाम मंदिर के बाहर होम गार्ड कॉन्स्टेबलों द्वारा शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन किया गया. कॉन्स्टेबल नियमित होना चाहते हैं. वे नियमित होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप मांग कर रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने क्षेत्र पहुंचे आदित्यनाथ योगी का गोरखपुर की जनता ने जोरदार स्वागत किया. आज योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर में दूसरा दिन है. आज एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि तुलसीदास ने 'राजा रामचंद्र की जय' नारा दिया था. तुलसीदासजी ने कभी अकबर को राजा नहीं माना था. उनका कहना था कि राजा एक ही है. वो है भगवान राम. इसके बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर बीजेपी ऑफिस में पहुंचे. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से पहले अफसरों को मुस्तैदी का पाठ सिखाया.

इसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि जीत जितनी बड़ी होती है, जिम्मेदारी उतनी होती है. योगी ने कहा कि हमें हर परिस्थिति में काम करना होगा. अगले 2 साल तक ना गर्मी देखनी है ना सर्दी देखनी है. आदित्यनाथ ने कहा कि कहीं भी अगर कुछ भी गलत दिखे तो बस मुझे एक मैसेज कर दें, और फिर देखना. अधिकारी कार्यों की मॉनिटरिंग करके सही रिपोर्ट जन-प्रतिनिधियों को दें. यूपी को लूटने वाले प्रदेश छोड़ दें, नहीं तो उन्हें जेल जाना होगा. सीएम ने कहा कि अब से यूपी में कोई भी भूखा नहीं सोएगा.

सीएम ने कहा कि हम सत्ता में मौज-मस्ती करने नहीं आए हैं. जो काम नहीं कर सकते वो अपना रास्ता देख लें. हमें सिर्फ दो साल में ही लोकसभा चुनाव में जाना है. इस बार लोकसभा में पहले से भी अच्छे प्रदर्शन की गुंजाइश है. अब यूपी गड्ढा मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, अंधेरा मुक्त होगा. उत्तर प्रदेश में कानून का राज होगा. हम सकारात्मक ऊर्जा का प्रयोग करके प्रधानमंत्रीजी के सपनों को साकार करेंगे. हमें 18-20 घंटे रोज काम करना हैः

इस पहले गोरखनाथ मंदिर के बाहर एक शख्स ने आत्मदाह करने की कोशिश की. हालांकि लोगों ने उसे आत्मदाह करने से रोका. वह कर्ज माफी की मांग कर रहा था, जो कि उसने इलाज के लिए लिया है.

होम गार्ड कॉन्स्टेबलों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन
इसके साथ ही रविवार सुबह गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के गोरखधाम मंदिर के बाहर होम गार्ड कॉन्स्टेबलों द्वारा शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन किया गया. कॉन्स्टेबल नियमित होना चाहते हैं. वे नियमित होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप मांग कर रहे हैं.

गाय सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण
रविवार सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोशाला में गायों के साथ भी समय बिताया. सीएम ने कहा कि गाय सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र दोनों इसे प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठाएंगे. ग्रामीण अर्थव्यवस्था गायों के आसपास केंद्रित है.

आज भी सीएम योगी आदित्यनाथ का व्यस्त कार्यक्रम है. आज ही दो दिन का गोरखपुर दौरा खत्म कर योगी शाम को वापस लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

पहले दिन हुआ जोरदार स्वागत
पहले दिन योगी ने शासन की योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का संकल्प दोहराते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में सबका सहयोग मांगा. शहर में हर ओर योगी योगी का जयघोष हो रहा था और जहां जहां से मुख्यमंत्री गुजर रहे थे, उनका अभिवादन करने के लिए लोगों में होड़ मची थी. भाजपा के कट्टर हिंदू चेहरा माने जाने वाले योगी ने स्वागत समारोह में अपने भाषण की शुरूआत भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे तीन-तीन बार लगाकर की और भाषण का समापन जय श्रीराम के साथ किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें